Today Breaking News

गाजीपुर में 47 कोरोना संक्रमित मरीज मिले, इलाज शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में शुक्रवार को 47 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद इलाज शुरू कर दिया है। संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम के लिए सैंपल जांच के लिए दिया है। वहीं संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को कोरोना जांच कराने के लिए भी अपील किया। गाजीपुर में कोरोना जांच का संक्रमण थम नहीं रहा है। संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाए जा रहें है।

शहर से लेकर देहात तक हर घर कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच रहा है। इससे बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। कोरोना के नए स्वरूप ओमीक्रोन को लेकर विभाग की ओर से पूरी तैयारी गयी है। जिला अस्पताल में इलाज कराने के लिए पहुंचने वाले मरीजों की कोरोना जांच करायी जा रहीं है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना जांच की रफ्तार बढ़ा दी गयी है।

संक्रमण को रोकने के लिए कई प्रतिबंध भी लगा दिए गए है। जनपद में कोरोना के तीसरे वेब में 1898 मरीज संक्रमित मिले, जिसमें एक्टीव मरीजों की संख्या 579 है। इसमें 1316 मरीज स्वस्थ्य हो चुके है, जबकि तीन संक्रमित मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज को लेकर जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल सहित सीएचसी व पीएचसी पर भी वार्ड बनाए गए है। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्री दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को चिंहित करने में जुटी है। 

ऐसे लोगों को चिंहित कर कोरोना की जांच करायी जा रहीं है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कोरोना जांच करायी जा रही है। 47 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले है। कोरोना के तीसरे वेब में संक्रमण तेजी से फैल रहा है। संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूकता अभियान चलाए जा रहें है, लेकिन लोगों की ओर से सावधानी नहीं बरती जा रहीं है। जिला अस्पताल में बुखार, सर्दी, जुखाम व कोरोना के लक्षण मिलने वाले मरीजों की कोरोना की जांच करायी जा रही है।

'