Today Breaking News

श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में मंगला आरती और सुगम दर्शन की तत्काल बुकिंग शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में नित्य भोर में होने वाली मंगला आरती, सुगम दर्शन व अन्य आरती-अनुष्ठान के बुकिंग शनिवार फिर शुरू कर दी गई। हालांकि, यह सुविधा तत्काल के लिए होगी। टिकट की एडवांस बुकिंग नहीं कराई जा सकेगी। मंगला आरती में शामिल होने के लिए टिकट मंदिर के बांसफाटक स्थित हेल्प डेस्क से प्राप्त होंगे। सुगम दर्शन व पूजन -अनुष्ठान के लिए भी टिकट हेल्प डेस्क से मिलेंगे। मंगला आरती में शामिल होने के लिए मास्क अनिवार्य है। मंदिर में नए साल पर उमड़ी भीड़ को देखते हुए सुगम दर्शन के टिकट की बिक्री रोक दी गई थी।

कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मंगला आरती की टिकट बुकिंग भी बंद थी। अब मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं की संख्या सामान्य होने के कारण सुगम दर्शन के साथ ही मंगला आरती के टिकटों की बिक्री शुरू कर दी गई है। मंदिर प्रशासन के अनुसार कोविड की स्थिति को देखते हुए मंगला आरती के टिकटों की एडवांस बुकिंग पर विचार किया जाएगा। नए साल पर बढ़ी भीड़ और कोरोना संक्रमण के बढ़े खतरों की वजह से मंदिर में दर्शन पूजन को लेकर नए सिरे से रणनीति बनाई गई थी। अब मंदिर परिसर में भीड़ कम होने के बाद से ही लोगों के आवागमन में सुलभता को देखते हुए मंगला आरती, सुगम दर्शन और अन्‍य अनुष्‍ठानों की बुकिंग शनिवार से शुरू होने के बाद रविवार को अवकाश का दिन होने से लोगों की भीड़ में इजाफा भी हुआ है। 

बाबा दरबार में सुरक्षा दुरुस्‍त होगी : अभी तक बाबा दरबार में सुरक्षा कई स्‍तरों पर होती रही है। अब बाबा दरबार में श्रद्धालु अपनी मोबाइल भी ले जा सकेंगे। बाबा दरबार में अब एयरपोर्ट सरीखी सुरक्षा की सुविधाएं भी उपलब्‍ध कराने की तैयारी है। हाइटेक सुरक्षा व्‍यवस्‍था के साथ ही इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल के तहत 400 सीसीटीवी कैमरे परिसर की सुरक्षा को और भी पुख्‍ता करेंगे। केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के अलावा निजी सुरक्षाकर्मियों की भी परिसर में तैनाती रहेगी और मोबाइल से परिसर में आनलाइन खरीदारी भी संभव हो सकेगी। 

'