Today Breaking News

मऊ में मुख्तार अंसारी के करीबी की कीमती भूमि कुर्क, पांच बीघा जमीन की 29 जनवरी को नीलामी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मऊ. मऊ सदर विधायक व बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबियों की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। सरायलखंसी थाना क्षेत्र के डुमरांव निवासी रामअवध सिंह की कीमती पांच बीघा जमीन को प्रशासन ने कुर्क कर लिया है। कुर्क जमीन की नीलामी आगामी 29 जनवरी को तहसील प्रांगण में की जाएगी। प्रशासन की इस कार्रवाई से भू-माफियाओं में हड़कंप की स्थिति व्याप्त है।

सरायलखंसी थाना क्षेत्र के डुमरांव निवासी रामअवध सिंह के ऊपर 38,37,092 रुपये स्टांप बकाया है। इसके अलावा 13,65,000 रुपये बेदखली की धनराशि का बकाया है। कुल मिलाकर लगभग 52 लाख रुपये जमा करना था। बीते 22 दिसंबर 2021 को एसडीएम सदर हेमंत चौधरी, तहसीलदार संजीव कुमार यादव, पुलिस बल व नगर पालिका की टीम के साथ डुमरांव पहुंचे थे। इस दौरान बुलडोजर से यहां का सारा अतिक्रमण हटा दिया गया था। जमीन चिह्नित कर पांच बीघा पर लाल झंडी गाड़ दी गई थी। 

इस दौरान क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति व्याप्त थी। रामअवध सिंह की लगभग पांच बीघा जमीन बहरीपुर, परसपुरा, चमरियांव, डुमरांव में है। इन सभी जमीनों को प्रशासन अपने कब्जे में ले लिया था। इसके बाद 24 दिसंबर को ही एसडीएम ने इन सभी जमीनों को कुर्क कर दिया। अब इस जमीन की नीलामी नायब तहसीलदार अनुराग सिंह व उनकी टीम के नेतृत्व में कराई जाएगी। इसके लिए सारी प्रक्रियाओं को अंजाम दिया जा रहा है।

बोले अधिकारी : रामअवध सिंह ने राजस्व की चोरी की है। इसके अलावा तमाम अन्य इनके मामले खुलकर सामने आए हैं। मुख्तार के करीबी होने की वजह से इनके शस्त्र लाइसेंस भी निरस्त किए जा चुके हैं। यह जमीन करोड़ों की है। इस जमीन को कुर्क कर राजस्व की भरपाई की जाएगी। प्रशासन के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। -हेमंत चौधरी, एसडीएम सदर। 

'