Today Breaking News

लोगों से वोट की अपील करने वाले जयंत चौधरी खुद नहीं करेंगे मतदान, ये है बड़ी वजह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग जारी है. इस बीच खबर है कि राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी अपना वोट नहीं डालेंगे. इस बात की जानकारी जयंत चौधरी के ऑफिस ने बयान जारी कर दी.

चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं जयंत चौधरी

आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. वह सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ चुनावी दौरे पर बिजनौर में हैं और ऐसे में उनका मतदान करना संभव नहीं है. इसके बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि लोगों से वोट के लिए अपील करने वाले जयंत चौधरी खुद मतदान प्रक्रिया से दूर हैं.

मथुरा में है जयंत चौधरी का मतदान केंद्र

जयंत चौधरी फिलहाल बिजनौर में हैं और उनका मतदान केंद्र मथुरा में है, इसलिए वह वोट नहीं कर पा रहे हैं. इस पर जयंत चौधरी का कहना है कि उन्हें बुरा लग रहा है कि वह वोट नहीं डाल पा रहे हैं.

क्या वोट से प्रचार ज्यादा जरूरी?

जयंत चौधरी के वोट नहीं डालने के फैसले पर भारतीय जनता पार्टी ने निशाना साधा है. बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने कहा कि जयंत का वोट न डालना निराशाजनक है. हालांकि इससे यह साबित होता है कि उन्होंने हार स्वीकार ली है. जनता से वोट करने की अपील कर रहे हैं, लेकिन खुद उनके लिए वोट डालने से ज्यादा प्रचार महत्वपूर्ण है. वो जो कहते हैं उस पर अमल नहीं करते हैं.

दूसरे चरण के लिए काफी कम समय: जयंत

वोटिंग ना करने को लेकर जयंत चौधरी ने कहा कि पहले और दूसरे चरण के चुनाव में समय काफी कम है. दूसरे चरण के लिए वोटिंग 14 फरवरी को होनी, इसलिए प्रचार का समय कम है. उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी वोट जरूर करेंगी. उम्मीद है कि मथुरा में गठबंधन को एक वोट से कहीं ज्यादा अंतर से जीत मिलेगी.

'