Today Breaking News

बनारस में 15 बसें सीज और 30 का हुआ चालान, बस संचालकों में अफरा-तफरी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से नक्खी घाट तक संचालित होने वाले अवैध बस स्टैंड और डग्गामार वाहनों के खिलाफ रविवार को कमिश्नरेट पुलिस व परिवहन विभाग ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई की। दोनों विभागों ने 15 बसों को सीज करने के साथ 30 का चालान किया। नक्खी घाट से तीन बजे क्रेन से उठाकर पुलिस लाइन ले गए। 

अचानक कार्रवाई से बस संचालकों में अफरा-तफरी मच गई। जिन वाहनों के प्रपत्र सही नहीं थे, उनके चालक बसे लेकर निकल दिए। इस दौरान कुछ बस मालिकों व चालकों ने कार्रवाई का विरोध करना चाहा लेकिन एसीपी ट्रैफिक ने डांट कर भगा दिया। कहा कि डग्गामार वाहन किसी भी हालत में नहीं चलेंगे।

कैंट रेलवे स्टेशन के आसपास, अंधरापुल से चौकाघाट, लकड़ी मंडी और नक्खी घाट के पास बस स्टैंड संचालित होते हैं। यहां से कई बसें बिना प्रपत्रों के संचालित होते हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है। ट्रैफिक विभाग के यातायात निरीक्षक अपने सर्किल में कार्रवाई करने के नाम पर रस्म अदायगी करते हैं। अवैध स्टैंड संचालित होने का मामला प्रकाश में आने पर पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने एडीसीपी दिनेश कुमार पुरी व एसीपी ट्रैफिक अमित पांडेय और यात्रीकर अधिकारी कौशलेंद्र यादव को निर्देश दिया था कि डग्गामार वाहनों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करें। 

एसीपी और पीटीओ की संयुक्त कैंट रेलवे स्टेशन पहुंची तो चालक अपने-अपने वाहन लेकर भागने लगे। सिपाहियों ने कई बसों को पकड़ लिया। एक-एक कर 15 बसें सीज होते ही बस मालिकों का पारा चढऩे लगा। वे विरोध करने की कोशिश करने लगे लेकिन एसीपी ने उन्हें डांटकर भगा दिया।

कमिश्नरेट क्षेत्र में किसी भी हालत में डग्गामार वाहनों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा

कमिश्नरेट क्षेत्र में किसी भी हालत में डग्गामार वाहनों का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। सभी सर्किल प्रभारी यातायात निरीक्षक को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। फिर भी संचालन मिलने पर उन्हें दोषी मानते हुए कार्रवाई की रिपोर्ट भेजी जाएगी।-अमित पांडेय, एसीपी ट्रैफिक

'