Today Breaking News

गाजीपुर में 21 मिले कोरोना संक्रमित, एक की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में गुरुवार को 21 मरीज कोरोना संक्रमित मिले, इसमे 20 मरीजों की रिपोर्ट आरटीपीसीआर जांच में आयी, जबकि एक मरीज जांच एंटीजन किट से की गयी थी। जिसमें कोरोना संक्रमित मिले। 

वहीं एक मरीज का इलाज के दौरान मौत हो गयी है। संक्रमित मरीजों का इलाज दूसरे जनपद में चल रहा था। विभाग की ओर से संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए ले लिया गया है। गाजीपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े पूर्व के अपेक्षा कम हुआ है।

शहर लेकर देहात तक बाजारों में लोग सैनिटाइजर तो दूर, मास्क और शारीरिक दूरी तक का पालन नहीं किया जा रहा है। कोरोना के तीसरे वेब में 2434 मरीज संक्रमित मिल थे, जिसमें 184 मरीज एक्टीव है। जबकि 2240 मरीज स्वस्थ हो चुके है। वहीं इलाज के दौरान 10 मरीजों की मौत भी हो गयी है। संक्रमण से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को जागरूक करने में जुटी है। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि 21 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। 

जबकि एक मरीज का दूसरे जनपद में इलाज के दौरान मौत हो गयी है। संक्रमित मरीजों के परिजनों का सैंपल जांच के लिए लैब में भेज दिया गया है। वहीं रिपोर्ट नहीं आने तक होम क्वारंटीन रहने के हिदायत दी गयी है। कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़े घटें है। संक्रमण से बचाव को लेकर गांवों में लोगों को जागरूक करने में आशा कार्यकत्री जुटी हुई है। कोरोना का लक्षण दिखने पर तत्काल जांच कराएं। जिससे संक्रमण से बचाव हो सके।

'