Today Breaking News

बनारस में 22 से 25 फरवरी तक रहेंगे अमित शाह, राजनाथ सिंह और जेपी नड्डा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. विधानसभा चुनाव के सातवें चरण में पूर्वांचल के 9 जिलों में 7 मार्च मतदान होना है। दो चरण का मतदान हो चुका है। तीसरे चरण का चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। इस कारण सभी नेता अब पूर्वांचल के रुख कर दिए हैं। चुनाव प्रचार को गति देने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरा खाका तैयार कर लिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री व भाजपा के चाणक्य अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यहां चार दिनों तक रुक कर पार्टी के पक्ष में हवा बनाएंगे।

भाजपा सूत्रों के अनुसार अमित शाह और राजनाथ सिंह 24 फरवरी को आएंगे। राजनाथ सिंह कुछ सभाओं को संबोधित करने के बाद वापस चले जाएंगे लेकिन अमित शाह 25 फरवरी को भी वाराणसी में ही रहेंगे। इसके पूर्व 22 को जेपी नड्डा आएंगे। नड्डा 23 तक पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर आगामी रणनीति तय करेंगे। बताया जाता है कि 22 को ही स्मृति ईरानी भी वाराणसी में होंगी। भाजपा और अपना दल गठबंधन को देखते हुए अनुप्रिया पटेल भी वाराणसी पहुंच रही हैं। वह 20 फरवरी को यहां अपना दल और भाजपा के लोगों के साथ आगे की रणनीति तय करेंगी। यह सभी नेता कहां-कहां सभा करेंगे इसके लिए पार्टी नेतृत्व ने प्रत्याशियों से सुझाव मांगा है। साथ ही भाजपा संगठन इसके लिए रणनीति बना रहा है कि किस प्रकार चुनाव प्रचार को गति दी जाएगी।

मोदी की सभा की बनेगी रणनीति

सातवें चरण के चुनाव के लिए भाजपा काशी क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कई सभाएं होनी हैं। इसके लिए तारीख, समय व स्थान का निर्धारण जेपी नड्डा और अमित शाह के आगमन के बाद में तय हो जाएगा। दोनों नेता स्थानीय पदाधिकारियों से मिलकर पूरी रणनीति तैयार करेंगे।

आज से काशी क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान

चुनाव प्रचार अभियान को धार देने की दृष्टि से भाजपा के राष्ट्रीय नेता काशी क्षेत्र में शनिवार से चुनाव प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे। जेपी नड्डा 19 फरवरी को उत्तर प्रदेश में प्रवास के दौरान सुल्तानपुर, अमेठी व गौरीगंज में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

'