Today Breaking News

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का कटा टिकट, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए रविवार रात अपने 45 प्रत्याशियों की 8वीं लिस्ट जारी की. खास बात यह है कि नई लिस्ट में बलिया के बैरिया से भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का टिकट कट गया है. पार्टी ने बलिया नगर से विधायक और मंत्री रहे स्वरूप शुक्ला को बैरिया से उतारा है. 

अपनी बयानबाजी के कारण चर्चा में रहने वाले बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि 8 फरवरी को सुरेंद्र सिंह नामांकन करेंगे. बैरिया विधानसभा सीट से अपने विवादित बयानों को लेकर खबरों में रहने वाले सुरेंद्र सिंह विधायक हैं.

भाजपा के वर्तमान विधायक सुरेंद्र सिंह आरएसएस के पदाधिकारी रहे हैं. उनकी छवि किसी से न दबने वाली है. भरत सिंह के सांसद बनने के बाद पार्टी ने 2017 में उन्‍हें यहां से टिकट दिया था. भरत फिलहाल किसी सदन के सदस्‍य नहीं हैं. माना जा रहा है कि इस चुनाव में वह भी दावेदारी करेंगे. वर्तमान में बलिया से वीरेंद्र सिंह मस्‍त सांसद हैं. बताया जा रहा है कि सुरेंद्र सिंह की वीरेंद्र सिंह मस्‍त से भी पटरी नहीं खाती. दोनों की अदावत कई बार सड़कों पर भी दिख चुकी है.

2017 का परिणाम

भाजपा प्रत्‍याशी सुरेंद्र सिंह को 64868 वोट मिले थे. 47791 वोट लेकर निवर्तमान विधायक व समाजवादी पार्टी प्रत्‍याशी जयप्रकाश अंचल दूसरे स्‍थान पर थे. तीसरे नंबर पर रहे बसपा के जवाहर को 27974 वोट मिले थे.

जातीय समीकरण

साढ़े तीन लाख से अधिक मतदाताओं वाली बैरिया विधानसभा सीटपर क्षत्रिय और यादव वोटरों का वर्चस्‍व है. यादव मतदाता जहां लगभग 85 हजार हैं, वहीं क्षत्रिय मतदाताओं की संख्‍या भी 80 हजार के करीब है. दलित वोटर 60 हजार और ब्राह्मण वोटर करीब 40 हजार हैं.

'