Today Breaking News

जयमाल छोड़ हमलावरों से भिड़ गई दुल्हन, गाजीपुर के गहमर में हुई यह घटना; जानें- क्या है पूरा मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के गहमर गांव में बरात में डीजे पर डांस करने से रोकने पर कुछ युवकों ने बवाल कर दिया। बरातियों पर हमला कर दिया और दूल्हे के ताऊ को बेरहमी से पीटा। यह दृश्य देख दुल्हन जयमाल छोड़कर बरातियों को बचाने के लिए अपने ही गांववालों से भिड़ गई। हालांकि वह दूल्हे के ताऊ की जान बचा नहीं सकी। करीब आठ बराती घायल भी हो गए। शादी की रस्म अदायगी कर बरात बिना दुल्हन की विदाई के ही लौट गई।

गहमर गांव की अईठी-गोईठी दलित बस्ती में मंगलवार रात आई बरात में डीजे पर डांस करने से रोकने पर गांव के करीब 12 युवकों ने जयमाल के समय जमकर उपद्रव कर दिया। बरातियों पर लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। इस दौरान हमलावरों ने दूल्हे के ताऊ नंदलाल राम (55) को बेरहमी से पीटा। उनकी रक्षा करने के लिए दुल्हन जयमाल छोड़कर उनको बचाने पहुंच गई और अपने ही गांववालों से भिड़ गई। हालांकि वो ताऊ की जान बचा नहीं सकी। इस दौरान करीब आठ बराती घायल हो गए। हालत यह हो गई कि बरातियों ने भागकर जान बचाई।

सूचना पर दुल्हन खुद जयमाल से दौड़कर चचिया ससुर को बचाने शामियाना में पहुंच गई और पुलिस को फोन की और घायलों को अस्पताल भिजवाया। पुलिस के आने में देर होने पर मोटर साइकिल पर बैठकर थाने पहुंच गई और पुलिस कर्मियों को मौके पर लेकर आई। दुल्हन ने आठ नामजद व अन्य के खिलाफ तहरीर दी है।

भावरकोल थाना क्षेत्र के कुंडेसर गांव निवासी स्व. रजिंदर राम के पुत्र सतेंद्र राम की शादी गहमर के अईठी-गोईठी निवासी भूसी राम की लड़की सुमन के साथ तय हुई थी। मंगलवार की शाम दूल्हा पक्ष के लोग बरात लेकर आए थे। बरात दलित बस्ती के स्कूल के समीप ठहरी थी। कन्या पक्ष के लोग बरातियों की आवभगत में जुटे थे। द्वार पूजा के समय डीजे पर डांस करने को लेकर ग्रामीणों व बरातियों में विवाद हो गया। पड़ोसी युवक पहले डांस करना चाहते थे। बरातियों ने यह कहते हुए डांस करने से रोक दिया कि वह डीजे लेकर आए हैं। इससे युवक मारपीट पर उतारू हो गए। ग्रामीणों ने बीच-बीच कर मामला शांत करा दिया।

इसके बाद मध्यरात्रि में जयमाल का कार्यक्रम चल रहा था। इस बीच करीब 12 की संख्या में युवकों ने लाठी डंडे से स्कूल स्थित शामियाना में बरातियों पर हमला करने के साथ ही वाहनों की तोड़फोड शुरू कर दी। शोर सुनकर दूल्हे के बड़े पिता नंदलाल राम जयमाल छोड़कर बरात में पहुंचे। हमलावरों ने रास्ते में उन्हें घेरकर लाठी डंडे से पीट-पीटकर बेजान कर दिया। डीजे संचालक की भी जमकर पिटाई की। दुल्हन ने 112 पर काल कर घटना की जानकारी पुलिस को दी। हमले में नंदलाल राम, उनके दो पुत्रों हरेंद्र व बसंत के अलावा बबलू गुप्ता, अजीत गुप्ता, एस कुमार गुप्ता, सूर्य प्रकाश राम, वीरेंद्र कुमार, रामप्रवेश राम आदि घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां नंदलाल राम को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

'