Today Breaking News

गाजीपुर जिले में मिला एक कोरोना संक्रमित, एक की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले में बृहस्पतिवार को एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे होम आईसोलेट कर दिया। जबकि एक मरीज की मौत हो गई। ऐसे में मौत का आंकड़ा 11 पहुंच गई है। वहीं 24 संक्रमित मरीज स्वस्थ हुए। ऐसे में सक्रिय मरीजों की संख्या 52 रह गई है। जबकि 733 किशोरों को प्रथम और 11857को दूूसरा डोज लगा। साथ ही 146 को बूस्टर डोज लगा। साथ ही 18 से 60 वर्ष के 350 को कोरोना का पहला डोज और 8242 को दूसरा डोज लगा।

कोरोना की तीसरी लहर में प्रतिदिन संक्रमित मरीजों का आंकड़ों में उतार-चढ़ाव जारी है। मरीजों के स्वास्थ्य होने की रफ्तार तेजहै। आंकड़ों को देखा जाए तो रिकवरी 99.58 है। देर शाम आई रिपोर्ट में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की टीम जहां सक्रिय हो गई, वहीं संपर्क में आने वालों की सूची तैयार कर उनकी जांच करने की कार्रवाई भी तेज कर दी गई है। 

इससे संक्रमण के फैलाव पर अंकुश लगाया जा सके। इसके साथ ही अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने का भी काम किया जा रहा है, जिससे उन्हें सुरक्षित किया जा सके। वहीं स्वास्थ्य विभाग टीकाकरण को शत-प्रतिशत पूर्ण करने के लिए जुटी हुई है। इस संबंध में एसीएमओ डा. उमेश कुमार ने बताया कि एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। जबकि एक मरीज की गैर जनपद में इलाज के दौरान मौत हो गई। ऐसे में एहतियात के साथ सतर्कता काफी जरूरी है।


'