Today Breaking News

एक दर्जन शिक्षक अनुपस्थित, नोटिस जारी - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. स्कूल खुलने के पहले ही दिन डीआइओएस डा. ओपी राय ने विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान दो विद्यालयों में प्रधानाचार्य व परिचारक समेत दर्जन भर शिक्षक नदारद मिले। इसके साथ वहां और बहुत सारी अनियमितताएं मिलीं। इस पर डीआइओएस ने दोनों स्कूलों के प्रबंधकों व प्रधानाचार्यों को नोटिस जारी कर तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा। अन्यथा की स्थिति में उनका वेतन बाधित कर दिया जाएगा।

गांधी इंटर कालेज बहादुरगंज में प्रधानाचार्य सौरभ पांडेय, प्रवक्ता अनिल कुमार पांडेय, सहायक अध्यापक अशोक सिंह, लालमणि मिश्रा व अर्पिता पांडेय अनुपस्थित थे। उपस्थिति रजिस्टर पर न हस्ताक्षर पाया गया और न ही अवकाश के लिए कोई प्रार्थना पत्र मिला। वहीं छात्रों की उपस्थिति पंजिका पर भी उनका विवरण नहीं मिला। शुल्क पंजिका भी अपूर्ण थी। 

इसी क्रम में जनता आदर्श इंटर कालेज मुबारकपुर गंगौली में प्रवक्ता कुमारी रुचि, सहायक अध्यापक विजय कुमार सिंह, नंद बिहारी, अमृता सिंह व आनंद प्रकाश सहित परिचारक अजित कुमार सिंह अनुपस्थित मिले। इनका भी हस्ताक्षर व अवकाश प्रार्थना पत्र नहीं मिला। उपस्थित शिक्षकों को शैक्षिक पंचांग तक का ज्ञान नहीं था। 

छात्र तो एक भी विद्यालय में नहीं थे और कक्षाध्यापक द्वारा उपस्थिति पंजिका भी पूर्ण नहीं की गई थी। इसके बाद डीआइओएस गांधी इंटर कालेज झोटारी पहुंचे। यहां सभी शिक्षक व शिक्षणेत्तर उपस्थित थे, लेकिन उपस्थित पंजिका पर छात्रों की उपस्थित व अनुपस्थिति दर्ज नहीं थी। डीआइओएस ने शैक्षिक पंचांग के अनुसार परीक्षा कराने के लिए निर्देशित किया। डीआइओएस ने बताया कि बोर्ड परीक्षा नजदीक है। सभी शिक्षकों को नियमित उपस्थित होकर छात्रों को पढ़ाना है, ताकि समय रहते उनकी तैयारी पूरी हो सके। अनुपस्थित रहने वाले अध्यापकों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

'