Today Breaking News

Ghazipur News : प्रशिक्षण स्थल पर हेल्पडेस्क व्यवस्था करें सुनिश्चित : डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. विधान सभा निर्वाचन को सकुशल संपन्न कराने के लिए मतदान कार्मिको पीठासीन अधिकारी मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय, तृतीय का द्वितीय प्रशिक्षण शुक्रवार को पीजी कालेज में कराया गया। इस दौरान 26 कार्मिक अनुपस्थित पाए गए। जिला निर्वाचन अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने प्रशिक्षण स्थल का स्थलीय निरीक्षण कर उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

उन्होनें प्रशिक्षण स्थल पर हेल्पडेस्क व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। कहा कि प्रत्येक विधान सभा के लिए एक ही प्रवेश द्वार बनाया जाए, मतदान कार्मिक अपने-अपने पहचान पत्र के साथ ही कक्ष में उपस्थित होंगे। तीन बजे से कार्मिकों के प्रशिक्षण के उपरांत पोस्टल बैलेट के माध्यम से प्रशिक्षण स्थल पर बनाए गए विधानसभावार दो-दो फेसीलिटेशन सेंटर पर मतदान कराया जा रहा है।

मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण नौ बजे से तीन बजे तक महाविद्यालय के कक्षों में कुल 3403 मतदान पार्टी के 13 हजार 612 मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। कक्ष के बाहर पीठासीन एवं समस्त कार्मिको की उपस्थिति दर्ज करा प्रशिक्षण प्रारंभ किया जाता है। प्रशिक्षण के दौरान मतदान के नियमों एवं ईवीएम मशीन को चलाकर उसके तकनीकि पहलुओं व परिचालन संबंधित जानकारी दी गई। 

मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने समस्त कार्मिको को निर्देशित किया है कि मतदान कार्मिक निर्धारित समय से प्रशिक्षण स्थल पर उपस्थित होकर प्रशिक्षण प्राप्त करें। प्रशिक्षण के दूसरे दिन अनुपस्थित रहने वालों में जल निगम के एक, जिला पंचायत राज अधिकारी के पांच, जिला विद्यालय निरीक्षक के दो, बेसिक शिक्षा अधिकारी के 14, लोक निर्माण विभाग खंड-3 के एक, बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक खानपुर के एक, अधिशासी अभियंता नलकूप खंड प्रथम के एक, जिला विकास अधिकारी के एक कार्मिक अनुपस्थित रहे।

'