Today Breaking News

गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा और पुत्र अब्‍बास अंसारी की जमीन कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्‍तार अंसारी के चुनाव मैदान से हटने के बाद भी मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार मुख्‍तार की पत्‍नी और बेटे की संपत्ति को लेकर गाजीपुर जिले में कार्रवाई हो रही है। इस बाबत पुलिस ने अधिकारियों के निर्देश पर विधिक कार्रवाई पूरी की है। 

कोतवाली पुलिस ने बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी और बेटा अब्बास अंसारी व एक अन्य के नाम नगर के महुआबाग में गजल होटल के पीछे की जमीन कुर्क करने की है। इस दौरान सीओ सिटी और तहसीलदार ने जमीन कुर्क करने की कार्रवाई पूरी की है। अधिकारियों के अनुसार कुर्क की जा रही जमीन की कीमत 2.15 करोड़ रुपये है। बुधवार को दोपहर में सीओ ओजस्वी चावला और तहसीलदार अभिषेक कुमार पुलिस फोर्स के साथ गजल होटल पर पहुंचे। वहां पुलिस ने होटल के पीछे की जमीन की जमीन डुगडुगी बजवा कर कुर्की की कार्रवाई की।

गैंगस्टर के तहत हुई कुर्की : जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने पुलिस की आख्या पर विचारोपरांत गैंगस्टर की धारा 14 (1) के अंतर्गत आइएस 191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी की महुआ बाग स्थित भूमि (प्लॉट) के कुर्की के आदेश जारी कर दिए। उक्त आदेश के क्रम में गाजीपुर पुलिस एवं प्रशासन उक्त भूमि की कुर्की की कार्रवाई की गई। 

महुआ बाग स्थित उक्त भूमि का क्षेत्रफल 381 वर्ग मीटर है एवं बाजारू मूल्य लगभग दो करोड़ 15 लाख रुपये है। इससे पहले पुलिस उसकी पत्नी व बेटे के नाम पर बने गजल होटल के प्रथम तल को जेसीबी से ढहाने के साथ ही भूतल को कुर्क कर चुकी है। प्रशासन की जांच में प्रथम तल को मानक के विपरीत पाया गया था। बिना नक्शा निर्माण कराया गया था। पुलिस- प्रशासन ने पिछले साल चार बुलडोजर लगाकर ढहाया था। सीओ ने बताया कि जमीन की कीमत करीब 2.15 करोड़ की है।

'