Today Breaking News

हमीद सेतु पर लगवाया गया नया हाईटगेज - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. हमीद सेतु के पास सुबह वाहन के धक्के से टूट गए लोहे के हाईटगेज को जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने 11 फीट की ऊंचाई पर लगवा दिया। इस दौरान पुल के दोनों तरफ आधा घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही। इसके बाद मुसाफिरों और वाहन चालकों ने राहत की सांस ली।

बैरियर लगाने के बाद पुलिस को यातायात सुचारु कराने और जाम समाप्त कराने में काफी पसीना बहाना पड़ा। सुबह एक वाहन के धक्के से हाईटगेज वैरियर टूट गया था। इसके बाद सुहवल पुलिस हाइटगेज बैरियर को दस फीट की ऊंचाई पर शिफ्ट करने लगी तो वाहन संचालकों और राहगीरों ने आपत्ति दर्ज कराई। 

उन्होंने जिलाधिकारी के आदेश का हवाला देते हुए उसकी ऊंचाई बढ़ने को कहा। उनका कहना था कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की गाइडलाइन के मुताबिक इसकी ऊंचाई ग्यारह फीट से कम नहीं होनी चाहिए। लोगों के दबाव बनाने पर पुलिस ने ग्यारह फीट की ऊंचाई पर हाईटगेज लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिस के द्वारा जो दस फीट की ऊंचाई पर बैरियर लगाया जा रहा था। उससे विभिन्न छोटे बड़े सवारी वाहन, रोडवेज, स्कूली बस नहीं जा सकती। इस संबंध में जिलाधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि हाईटगेज वैरियर ग्यारह फीट की ऊंचाई पर पुलिस के द्वारा लगा दिया गया है, जिससे आवागमन में कोई दिक्कत न हो।

'