Today Breaking News

फंसा सपा गठबंधन में पेंच; नहीं सुन रहे अखिलेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम. मिर्जापुर. समाजवादी पार्टी तीन सीटों पर स्थिति स्पष्ट नहीं कर सकी है। मझवां विधानसभा विधानसभा सीट पर सपा ने दो प्रत्याशी उतारे हैं तो वहीं मड़िहान विधानसभा सीट पर गठबंधन की अपना दल कमेरावादी के प्रत्याशी के सामने सपा ने अपना कंडीडेट उतार दिया है। चुनार सीट पर भी उहापोह की स्थिति बनी हुई है। 

अपना दल कमेरावादी से एक ने पहले ही नामांकन करा लिया है तो वहीं एक किसान नेता ने नामांकन किया, जो कुछ माह पहले ही सपा में शामिल हुए थे। वो भी नामांकन खत्म होने से 15 मिनट पहले नामांकन करने पहुंचे। उन्होंने दावा किया कि पार्टी की ओर से आश्वासन के बाद ऐसा निर्णय लिया है। फिलहाल जिला समाजवादी पार्टी मझवां विधानसभा सीट पर रोहित शुक्ला और मड़िहान सीट पर रविंद्र बहादुर पटेल को अधिकृत प्रत्याशी बता रही है, चुनार सीट गठबंधन के अपना दल कमेरावादी के खाते में जाने की बात कह रही है, पर जब तक नामांकन पत्रों के जांच के बाद पार्टी की मुहर नहीं लगती, तब तक कौन चुनावी मैदान में रहेगा, इसे लेकर संशय बना हुआ है। 

बुधवार को सपा गठबंधन की अपना दल कमेरावादी से मड़िहान से अवधेश पटेल, चुनार से आरएस पटेल ने नामांकन किया। उससे पहले मझवां सीट से सपा के दामोदर मौर्या ने नामांकन किया था। इसके बाद से इन तीनों सीटो पर प्रत्याशी बदले जाने की चर्चा तेज हो गई। इस बीच बृहस्पतिवार को मझवां से सपा प्रत्याशी रोहित शुक्ला और मड़िहान से रविंद्र बहादुर पटेल ने जिले के पदाधिकारियों के साथ नामांकन किया। 

नामांकन खत्म होने के 15 मिनट पहले बीते दिनों सपा में शामिल हुए रामराज पटेल ने चुनार से नामांकन किया। नामांकन तो निर्दल के रुप में किया, पर सपा नेता होने के बाद नामांकन करने पर सवाल उठने लगा। रामराज ने भी दावा किया कि उनको पार्टी कार्यालय से नामांकन करने का निर्देश मिला है। सपा जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने मझवां से रोहित शुक्ला और मड़िहान से रविंद्र बहादुर पटेल को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी बताया। रामराज के नामांकन पर बताया कि उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

नामांकन करने वाले सभी प्रत्याशी अपना दावा कर रहे हैं, ऐसे में अब नामांकन पत्रों की जांच और नामांकन वापसी के बाद ही अधिकृत प्रत्याशी पर मुहर लगेगी। हालांकि रात को सपा प्रवक्ता अशोक सिंह ने सपा के प्रमुख महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव का पत्र जारी किया है। जिसमें पूर्व में प्रत्याशी बनाए गए दामोदर के स्थान पर रोहित शुक्ला को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी स्वीकार किया।

'