Today Breaking News

गंगा किनारे झोपड़ी में अवैध असलहा बना रहा व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. विधानसभा चुनाव में खलल डालने की साजिश पर मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने पानी फेर दिया। शनिवार की रात मुखबीर की सूचना पर पुलिस ने कुंडाखुर्द गांव में दबिश देकर गंगा किनारे झोपड़ी में अवैध असलहा बना रहे एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसके पास से 315 बोर का चार निर्मित, 12 बोर का एक व 315 बोर का चार अर्द्धनिर्मित तमंचा बरामद हुआ।

पुलिस ने दो बड़ी होल वाली नाल, तीन पहली होल वाली नाल, तीन चिमटा, एक बरना, तीन छेनी, एक ड्रिल मशीन, दो पेंचकस, दो हथौड़ा, एक ग्लाइंडर, इंची टेप, एक तारब्रश, 315 बोर का दो जिंदा कारतूस, 12 बोर का दो कारतूस, चार चाकू को जब्त किया। वहीं झोपड़ी में जल रही दो भट्टी को नष्ट कर दिया। आरोपित ने चुनाव में असलहों की सप्लाई करने की बात स्वीकार की।

रविवार को कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए सीओ सदर अनिल राय ने बताया कि मुखबीर से मुगलसराय कोतवाल बृजेश चंद्र तिवारी, दुलहीपुर पुलिस चौकी इंचार्ज नसीमुद्दीन, जलीलपुर पुलिस चौकी इंचार्ज केके गुप्ता मयफोर्स लेकर कुंडाखुर्द गांव में पहुंची। टीम घेरेबंदी करते हुए गंगा किनारे पहुंची। यहां एक झोपड़ी दिखी। 

पुलिस टीम धमकी तो एक व्यक्ति असलहा बनाते हुए मिला। झोपड़ी की तलाशी ली गई तो निर्मित व अर्द्धनिर्मित असलहों के सहित कई उपकरण मिले। चुनाव में असलहों की सप्लाई करता है। बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति बलुआ, मारुफपुर, नदेसर निवासी राम लक्ष्मण शर्मा उर्फ लच्छू है। उसके विरुद्ध मुगलसराय कोतवाली में आर्म्स एक्ट के दो मुकदमें दर्ज हैं। टीम में दिनेश चंद्र पटेल, संजय सिंह, प्रह्लाद यादव, अफरोज, आकाश सिंह शामिल रहे।

बचने के लिए घूम घूमकर बनाता था असलहा

अवैध असलह बनाने वाले लच्छू पुलिस को चकमा देने के लिए गंगा किनारे गांवों की परिक्रमा कर रहा था। रेती में कोयले की भट्टी जलाकर आसानी से असलहा बना रहता रहा। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह घूम घूमकर रेती वाले गांवों का सहारा ले रहा था। उसने बताया कि चुनाव में सख्ती बढ़ने से घर पर पकड़े जाने का डर था। इसीलिए घूम घूमकर गंगा किनारे झोपड़ी लगाकर बना रहा था।

पूर्वांचल के कई जिलों में जाता तमंचा

इस समय विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ी हुई है। एक तरफ पुलिस शांति से चुनाव कराने के लिए दिन रात एक ही है, वहीं दूसरी तरफ अवांछनीय तत्व अशांति फैलाने में लगे हुए हैं। केवल चंदौली ही नहीं बल्कि पूर्वांचल के कई जिलों में खलल डालने की तैयारी थी। असलहा बनाने में माहिर 47 वर्षीय लच्छू काफी समय से यह काम कर रहा है। ऐसे में उसकी पकड़ भी ठीक ठाक हो गई और कोने कोने में असलहा आसानी से पहुंचा देता था।

'