Today Breaking News

यूपी कॉलेज के छात्रों पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानें क्या है मामला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के भोजूबीर स्थित उदय प्रताप कॉलेज के छात्रों पर शिवपुर थाने में धमकी देने और कॉलेज में चल रहे निर्माण में बाधा पहुंचाने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं कालेज के प्राचार्य डीके सिंह ने बताया कि कॉलेज के ही ग्राउंड में छात्र-छात्राओं की सहूलियत के लिए चेंज रूम और वाशरूम (शौचालय) का निर्माण कार्य चल रहा है। 

बताया कि खेल ग्राउंड में चेंज रूम और बाथरूम ना होने से खिलाड़ियों को काफी दिक्कतें आती थी। इसलिए इसका निर्माण कालेज कमेटी के निर्णय के पश्चात इंटर कॉलेज व RSMT की ओर से करवाया जा रहा है।

बीते 19 फरवरी को कॉलेज के छात्रसंघ के पूर्व महामंत्री छात्र शिवम सिंह, इंटर कॉलेज से पूर्व में निष्कासित छात्र हिमांशु सिंह, ओम सिंह समेत कई अन्य छात्र निर्माण स्थल पर पहुंच गए। इंटर कॉलेज के प्राचार्य रमेश प्रताप सिंह को धमकी देने लगे और साथ ही उन छात्रों ने यह भी कहा कि बाहरी व्यक्तियों से आप निर्माण कार्य क्यों करा रहे हैं। छात्रों ने कहा कि इसका टेंडर हमें मिलना चाहिए, टेंडर नहीं तो कमीशन मिलना चाहिए। वहां खड़े अन्य शिक्षकों ने छात्रों को समझाने की कोशिश की तो उनको भी मारने की धमकी दी गई। इस दौरान हाथों में ईंट उठाकर प्राचार्य और शिक्षकों से धक्का-मुक्की भी की गई।

इसी संदर्भ में शिवपुर थाने पर तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया गया है। बताया गया कि इस तरह का बर्ताव और कृत्य छात्रों द्वारा बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे छात्रों के खिलाफ दंड आवश्यक है, वहीं इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल रमेश प्रताप सिंह ने बताया कि कॉलेज के छात्र संघ के पूर्व महामंत्री शिवम सिंह बीते 18 फरवरी को मेरे कार्यालय में आए और बोले यह कार्य रुकवा दीजिए। 

हमने उनसे कहा कि कालेज हित में छात्राओं छात्रों के हित में यह कार्य आवश्यक है और कॉलेज की कमेटी के निर्णय के पश्चात यह कार्य करवाया जा रहा है। आप भी इसमें सहयोग करें जिस पर उन्होंने धमकी दी यह कार्य नहीं होने देंगे। इसके बाद बीते 19 फरवरी को जब कालेज में आयोजित परीक्षा छूटी तो वह अन्य छात्रों को बरगला कर निर्माण स्थल पर आ गए। जिसकी जानकारी होने पर जब मौके पर पहुंचे तो वह शिक्षकों से गाली गलौज और धमकी देने लगे। साथ ही निर्माण कार्य के बदले कमीशन की मांग करने लगे।

'