Today Breaking News

विंध्याचल मंदिर पर दर्शनार्थी से पुलिस की हाथापाई, घसीटकर ले गए थाने

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. विंध्याचल मंदिर पर दर्शनार्थियों से आए दिन हो रहे दुर्व्यवहार व मारपीट की घटना पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। कहीं पुलिस तो कहीं मंदिर के पंडा दर्शनार्थी से दुर्व्यवहार व मारपीट कर लेते हैं। रविवार को विंध्याचल मंदिर पर एक और मामला प्रकाश में आया। मंदिर पर तैनात पुलिसकर्मी ने महिला दर्शनार्थी से हाथापाई की। विरोध करने पर महिला के परिवार के एक सदस्य को घसीटते हुए थाने उठा ले गए। जिसका वीडियो वायरल होने पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मध्यप्रदेश के इंदौर से वैभव श्रीवास्तव अपने परिवार के 24-25 सदस्यों के साथ विंध्याचल मंदिर दर्शन पूजन करने आये थे। परिवार की महिला दर्शन पूजन के लिए मंदिर में पहुंची। तभी ड्यूटी पर तैनात सिपाही ने उसे बाहर निकालने के लिए धक्का दे दिया। जिस पर परिवार के सदस्य विरोध किया तो अन्य पुलिसकर्मी पहुंच गए और दर्शनार्थी से नोकझोंक करने लगे। 

पुलिसकर्मी दर्शनार्थी को घसीटते हुए धाम चौकी ले गए। इस दौरान काफी हाथापाई हुई। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने परिवार के सदस्यों के साथ सुलह समझौता कर वापस भेज दिया। मामले को लेकर पंडा समाज समेत अन्य लोगों ने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। इस संदर्भ में एएसपी सिटी संजय वर्मा ने बताया कि मंदिर पर भीड़ थी।

वीवीआईपी को दर्शन कराने के लिए पुलिस व्यवस्था में लगी थी। मध्य प्रदेश से आये लोग मंदिर की दूसरी ओर से दर्शन के लिए जाने का प्रयास कर रहे थे। जिस पर पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका। जिस पर दर्शनार्थी पुलिसकर्मी से नोकझोंक करने लगे। हाथापाई व घसीटने की बात गलत है। फिलहाल मामले की जांच सीओ सिटी प्रभात राय को सौंप दी गई है। जांच रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की जाएगी।

'