Today Breaking News

गाजीपुर, वाराणसी समेत इन जिलों में 5.63 लाख पहचान पत्र पहुंचाएगा डाक विभाग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर/भदाेही. भदाेही जिले में मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान के तहत डीघ ब्लाक क्षेत्र के बैरीबीसा गांव निवासी लालू यादव का मतदाता सूची में नाम शामिल हो गया। उसने पहचान पत्र के लिए आवेदन किया था। उनका पहचान पत्र बनकर बजरिये डाक विभाग उनके हाथ में पहुंच गया है। इसी तरह जगापुर की आंचल व विमल कुमार का पहचान पत्र भी उनके पास पहुंच गया।

इसके लिए उन्हें न तो कहीं चक्कर काटना पड़ा न तो बूथ लेबल अधिकारियों के पास जाना पड़ा। विधानसभा चुनाव को लेकर इस बार बने मतदाताओं के पहचान पत्र को निर्वाचन आयोग ने डाक विभाग के जरिए वितरण कराने की व्यवस्था सुनिश्चित की है। भदोही में 41 हजार सहित वाराणसी परिक्षेत्र अंतर्गत छह जिलों में 5.63 लाख मतदाताओं के पहचान पत्र को वितरित कराने का काम शुरू कर दिया गया है।

पोस्टमास्टर जनरल वाराणसी परिक्षेत्र कृष्ण कुमार यादव ने बताया डाक विभाग और निर्वाचन आयोग उत्तर प्रदेश के बीच हुए बीएनपीएल एग्रीमेंट के तहत मतदाता फोटो पहचान पत्रों को डाकघरों में स्पीड पोस्ट के माध्यम से बुकिंग और वितरण का कार्य कराया जा रहा है। वाराणसी परिक्षेत्र अंतर्गत छह जिलों में वाराणसी, चंदौली, भदोही, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली और बलिया की 38 विधानसभा क्षेत्र के 5.63 लाख से ज्यादा मतदाता पहचान पत्रों की बुकिंग हो चुकी है। 

इनमें वाराणसी में 1.14 लाख, भदोही में 41 हजार, चंदौली में 31 हजार, जौनपुर में 1.28 लाख, बलिया में 53 हजार और गाजीपुर में 1.95 लाख मतदाता पहचान पत्रों की बुकिंग शामिल है। इनका वितरण किया जा रहा है। ज्यादातर पहचान पत्रों का वितरण किया जा चुका है। उन्होंने सभी डाकघरों के पोस्टमास्टर व डाकिया को पहचान पत्रों का वितरण प्राथमिकता पर करने का निर्देश दिया है।

'