Today Breaking News

सपा-बसपा वाले पूर्वांचल से ताकत लेते रहे लेकिन दिया कुछ नहीं- डा. महेन्द्र नाथ पांडेय

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. छात्र राजनीति से केंद्रीय मंत्री की कुर्सी तक पहुंचे डाक्टर महेन्द्र नाथ पांडेय का कहना है कि मतदाता देश और प्रदेश की भलाई के लिए मोदी-योगी की सरकार को जरूरी मानता है। यूपी सरकार में भी कई विभागों के मंत्री और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रह चुके चंदौली से सांसद डाक्टर पांडेय मानते हैं कि अब तक के मतदान वाले चरणों में भाजपा ने पहले से कहीं बेहतर प्रदर्शन किया है। वह कहते हैं कि सपा-बसपा वाले पूर्वांचल से ताकत तो लेते रहे लेकिन वहां दिया कुछ नहीं। प्रस्तुत है डाक्टर पांडेय से बातचीत के प्रमुख अंश...

प्रश्न- अब तक के मतदान से कैसे नतीजे मान रहे हैं?

उत्तर- पश्चिमी उत्तर प्रदेश व बृज क्षेत्र ही नहीं बल्कि मैनपुरी, इटावा, कन्नौज आदि जिलों में भी भाजपा का प्रदर्शन पहले से बेहतर रहने वाला है। कानून-व्यवस्था और विकास को देखते हुए जिस उत्साह के साथ मतदाताओं ने वोट किया है उससे हम उन सीटों पर भी जीत रहे हैं जिन्हें अहंकार में डूबे सपाई नेता अपनी जागीर समझते रहे हैं।

प्रश्न- आप पूर्वांचल से हैं, कैसे नतीजे देख रहे हैं?

उत्तर- देखिए, पूर्ववर्ती सरकारों में पूर्वांचल बातों और वादों में ही रहा है। सपा-बसपा वाले पूर्वांचल से ताकत तो लेते रहे लेकिन देते कुछ नहीं थे। सुखद संयोग है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वाराणसी से सांसद हैं। इसलिए उनके मन में पूर्वांचल के लोगों के लिए निकटता का भाव है, वहीं योगी जी पूर्वांचल के लिए सदा जूझे-लड़े और आज प्रदेश की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में अब पूर्वांचल की बेहतर तस्वीर दिख रही है।

प्रश्न- क्यों नहीं प्रदेश में ही रोजगार मिलते। दूसरे राज्यों में यूपी के लोगों पर देखिए कैसी टिप्पणी की जाती है?

उत्तर- आजादी से ही पूर्वांचलवासियों की देश के विकास में अहम भूमिका रही है लेकिन निजी स्वार्थों के चलते उन पर जिस तरह की टिप्पणी पंजाब के मुख्यमंत्री ने की उसकी मैं कड़ी निंदा करता हूं। उद्योगों के विकास के लिए अवस्थापना सुविधाएं, बिजली और कानून व्यवस्था बेहतर चाहिए होती है। आज यह तीनों चीजें पूर्वांचल सहित पूरे प्रदेश में उपलब्ध हैं जिससे लंबे समय बाद यूपी में औद्योगिक वातावरण बना है।

प्रश्न- अबकी सुभासपा का साथ न होने से पूर्वांचल में भाजपा पर क्या असर देख रहे हैं?

उत्तर- राजभर समाज पहले से भाजपा से जुड़ा रहा है। व्यापक परिप्रेक्ष्य में वह देख रहा है कि भाजपा ने राजभर समाज को सबसे ज्यादा इज्जत दिया है उससे छीना कुछ नहीं है। राजभर समाज जान रहा है कि ओमप्रकाश ने अपने निजी स्वार्थ के चलते भाजपा से दूरी बनाई। सुभासपा तो जीरो पर आउट होगी ही, पिता-पुत्र भी विधानसभा का मुंह नहीं देख पाएंगे।

प्रश्न- विपक्ष, ब्राह्मïणों पर अत्याचार के आरोप लगा रहा है।

उत्तर- इस आरोप में भी कोई दम नहीं है। ब्राह्मïण सदैव समग्रता में सोचता है। उसके लिए समाज और राष्ट्र सर्वोपरि होता है। ब्राह्मïण समाज के लिए उसकी सोच के अनुसार इतनी अनुकूल शासकीय व्यवस्था तो पहले कभी थी ही नहीं। इस दृष्टि से ब्राह्मïण समाज न केवल भाजपा का साथ दे रहा बल्कि मजबूत सरकार बनाने में सबसे अहम भूमिका निभाते हुए सभी का साथ भी दिला रहा है।

प्रश्न- पूर्वांचल में पसमांदा समाज के लिए भाजपा ने क्या किया?

उत्तर- पूर्वांचल में बड़े पैमाने पर पसमांदा मुस्लिम समाज में खासतौर से बुनकर हैं। मोदी-योगी सरकार की तमाम योजनाओं से पसमांदा समाज को बड़ा लाभ हुआ है। इससे सुखद जीवन जीने से पसमांदा समाज की विशेष तौर पर मुस्लिम बहनों की भाजपा पहली पसंद बन गई है।

प्रश्न- सपा, बसपा और कांग्रेस में किसे प्रमुख प्रतिद्वंदी मानते हैं?

उत्तर- देखिए, कांग्रेस तो प्रतिद्वंदिता से पहले ही जीरो पर आउट होने की राह पर है। सपा-बसपा और एआईएमआईएम में आगे-पीछे की आपसी प्रतिद्वंदिता है लेकिन भाजपा का चुनाव जनता लड़ रही है क्योंकि उसने मोदी-योगी राज का सुख देखा है।

'