Today Breaking News

वाराणसी में पुलिस की वर्दी और नकली पिस्टल लेकर वसूली करता पीआरडी जवान गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी की लंका पुलिस ने बीती देर रात सीर गेट के पास से पुलिस की वर्दी में दरोगा बनकर वसूली करने के मामले एक युवके को हिरासत में लिया है। पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए युवक ने खुद को पीआरडी का जवान बताया है। जबकि, जांच में पुलिस ने पता किया तो पता चला कि कुछ समय पहले पीआरडी में वह जवान रह चुका है। इंस्पेक्टर लंका वेद प्रकाश राय ने बताया कि पुलिस कर्मी बनकर वसूली करने मामले में हिरासत में लेकर आसपास के सीसीटीवी की भी जांच की जा रही है।

फिलहाल वसूली के आरोप में पकड़ा गया आरोपित रोहनिया क्षेत्र का रहने वाला है और वर्तमान में एक निजी अस्पताल में गार्ड की नौकरी करता था। जांच के बाद पुलिस मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई करेगी। सीर गेट के आसपास दुकानदारों ने बताया कि रात में तीन चार की संख्या में पुलिस की वर्दी पहनकर डाफी की तरफ से आने वाले वाहन चालकों से वसूली कर रहे थे। जिसका लोगों ने विरोध किया और उसके बाद मारपीट की नौबत आ गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची लंका पुलिस ने मौके से तीन चार लोगों को पकड़ा था जिसमें वर्दी पहनकर एक स्टार लगाए दारोगा को नकली पिस्टल के साथ हिरासत में लेकर कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस की वर्दी और नकली पिस्टल से चुनौती : लंका थाना क्षेत्र के बीएचयू चौकी गेट से चंद कदम की दूरी पर पुलिस की वर्दी पहनकर, फाइबर की नकली पिस्टल लगाकर वसूली करने वाले नकली दारोगा ने पुलिस को भी चुनौती देकर सड़क पर खुलेआम वसूली कर रहा था। आसपास के लोगों की माने तो इस तरह का गैंग नेशनल हाइवे पर भी ट्रकों को रोककर वसूली करता है। माना जा रहा है कि पूर्व में पुलिस के वेष में भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं और इस बाबत कोई भी मामला अब तक उजागर नहीं हो सका। 

'