Today Breaking News

वाराणसी पुलिस ने कहा - 'भीख मांगो या मर जाओ, लेकिन रिंग रोड के किनारे दुकान नहीं खुलेगी'

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी जिले के बड़ागांव थाना क्षेत्र के कोईराजपुर में रिंग रोड फेज दो के किनारे खुली दुकानें पुलिस जबरन बंद करा रही है। पुलिस का कहना है कि रिंग रोड के किनारे कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। ग्रामीणों का कहना है कि ऊपर से आदेश है। भीख मांगो या मर जाओ लेकिन रिंग रोड के किनारे दुकान नहीं खुलेगी। 

इसके विरोध में ग्रामीणों ने रविवार को एसपी ग्रामीण कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। ग्रामीण शिव शंकर सिंह, राम सजीवन सिंह, राजू सिंह, राजेश सिंह, संजय सिंह, राजकुमार पटेल, संतलाल पटेल, अरविंद पटेल, नूरे आलम, सलीम, मोहम्मद अंसारुल आदि प्रार्थना पत्र देने पहुंचे थे। एसपी ग्रामीण मौजूद नहीं थे, जिससे इन लोगों को लौटा दिया गया।

इस बाबत लोगों ने बताया कि दुकान बंद हो जाने से उनका परिवार भुखमरी के कगार पर पहुंच जाएगा। पुलिस द्वारा आदेश की कोई कॉपी नहीं दिखाई जा रही है, बस जबरी दुकानें बंद करा दी जा रही हैं। लोगों ने कहा कि रिंग रोड बनते समय प्रधानमंत्री मीडिया के माध्यम से यह पता चला था कि रिंग रोड किनारे छोटी-छोटी दुकानें खोलकर लोग रोजगार कर सकेंगे। लेकिन अब पुलिस द्वारा ऐसा किया जाना निंदनीय है। लोगों ने कहा कि उनकी कृषि योग्य भूमि रिंग रोड फेज 2 में चली गई, आप यदि दुकान बंद करवा दी जाएगी तो लोग कहां जाएंगे और क्या करेंगे।

इस बारे में हरहुआ चौकी प्रभारी सत्य प्रकाश सिंह से बात किया गया तो उन्होंने कहा कि क्षेत्राधिकारी बड़ागांव के आदेश पर दुकानें बंद कराई जा रही हैं। कोई भी व्यक्ति अपनी जमीन में भी दुकान नहीं खोल सकता है। वहीं थानाध्यक्ष बड़ागांव रामबाबू पटेल से बात किया गया तो उन्होंने तर्क दिया कि रिंग रोड किनारे दुकान खुलने से लूट, चोरी सहित अन्य आपराधिक घटनाएं घटित होंगी। ऐसे में किसी को दुकान खोलने की अनुमति नहीं है अपनी भूमि में भी कोई दुकान नहीं खोल सकता है।

'