Today Breaking News

बनारस में श्रीनाथ त्रिपाठी होंगे मुख्तार अंसारी के अधिवक्ता, वकालतनामा किया दाखिल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. बांदा जिला जेल में निरुद्ध बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने अवधेश राय हत्याकांड एवं अन्य मुकदमे में पक्ष रखने के लिए फौजदारी मामलों के जाने-माने अधिवक्ता श्रीनाथ त्रिपाठी को अपना अधिवक्ता नियुक्त किया है। सोमवार को विशेष न्यायाधीश (एमपी-एमएलए) की अदालत में अधिवक्ता श्रीनाथ त्रिपाठी ने मुख्तार अंसारी का वकालतनामा दाखिल किया। 

बता दें कि मुख्तार अंसारी ने बीते दिनों में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई के दौरान अवधेश राय हत्याकांड एवं अन्य लंबित मुकदमे में वकालतनामा प्रस्तुत करने की अदालत से इजाजत मांगा था। अदालत ने 21 जनवरी को मुख्तार अंसारी की अपील को मंजूर करते हुए बांदा जिला जेल के अधीक्षक निर्देश दिया था कि मुख्तार अंसारी को किसी एक परिजन अथवा अधिवक्ता से मिलने की अनुमति प्रदान करना सुनिश्चित करें ताकि मुख्तार अंसारी का वकालतनामा प्रस्तुत हो सके। 

इस आदेश के बाद भी नियत तिथि पर मुख्तार अंसारी की ओर से वकालतनामा प्रस्तुत नहीं किया गया। इस पर अदालत ने दो फरवरी को बांदा के जेल अधीक्षक एवं पुलिस अधीक्षक को आदेश दिया था कि पर्याप्त सुरक्षा में मुख्तार अंसारी को व्यक्तिगत रुप से नौ फरवरी को पेश करना सुनिश्चित करें।

बताते चलें कि वाराणसी में मुख्‍तार अंसारी पर कांग्रेस नेता अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्‍या के आरोप को लेकर केस चल रहा है। इस मामले में मुख्‍तार अंसारी की ओर से अधिवक्‍ता पूर्व में तय नहीं था। अब अधिवक्‍ता श्रीनाथ त्रिपाठी द्वारा वकालतनामा दाखिल होने के बाद माना जा रहा है कि केस को लेकर अब जल्‍द ही प्रगति होगी। हालांकि, इससे पूर्व हुई सुनवाई के दौरान मुख्‍तार अंसारी को वाराणसी में व्‍यक्तिगत तौर पर नौ फरवरी को कोर्ट में पेश करने को लेकर अदालत ने दो फरवरी को बांदा जेल अधीक्षक और बांदा के पुलिस अधीक्षक को आदेश जारी किया था। अब इस मामले में आगामी नौ फरवरी को ही स्थिति स्‍पष्‍ट हो सकेगी।

'