Today Breaking News

वाराणसी में चोरी की गाड़ियां कटवाने के आरोप में तीन सिपाही लाइन हाजिर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के चेतगंज थाने से महज 500 मीटर दूरी पर पिशाचमोचन कबाड़ मंडी में चोरी की गाडिय़ां कटने का मामला उजागर होने पर पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश के निर्देश पर डीसीपी वरुणा जोन ने चेतगंज थाने के तीन सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया। 

उन्होंने डीसीपी वरुणा जोन आदित्य लाग्हे को खुद जांच कर रिपोर्ट मांगी है जिससे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। दोनों जोन के डीसीपी को निर्देश दिया है कि भ्रष्टाचार में संलिप्त पुलिस कर्मियों को चिह्नित कर कार्रवाई करें। साथ में कार्रवाई से अवगत भी कराएं जिससे इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो सके। दैनिक जागरण ने आठ फरवरी के अंक में चेतगंज थाने से 500 मीटर दूरी पर कटती हैं चोरी की गाडिय़ां खबर लिखकर कमिश्नरेट पुलिस के समक्ष रखा था।

कमिश्नरेट क्षेत्र में जैतपुरा के चौकाघाट कबाड़ मंडी और चेतगंज थाने के पास पिशाचमोचन में चोरी की गाडिय़ां कटती है। चोरी की गाडिय़ां कटने का मामला कई बार प्रकाश में आ चुका है। हर बार स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज होता है और दोषियों के खिलाफ जांच शुरू होती है लेकिन अधिकारी के स्थानांतरण होने के साथ मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है। सबसे बड़ी यह है कि आने वाले नए अधिकारियों को मालूम तक नहीं चलता है और न ही जांच अधिकारी बताना चाहते है। विवेचना के नाम पर कोरम पूरा कर लिया जाता है। तीन माह पहले चेतगंज के तत्कालीन एसीपी अनिरूद्ध कुमार ने चौकाघाट कबाड़ मंडी में छापा मारकर 21 चोरी की गाडिय़ां कटते हुए बरामद की थी। उनके निर्देश पर चौकाघाट चौकी प्रभारी ने छह लोगों के खिलाफ खुद जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की जांच चल रही है।

बोले पुलिस आयुक्‍त : प्रथम दृष्टिया जांच में पाया गया कि दीवान अखिलेश यादव व सुरेंद्र नाथ यादव और सिपाही बृजेश राय दोषी हैं। उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है। जांच डीसीपी वरुणा कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट आते ही उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। थाना प्रभारी से भी जवाब मांगा गया है। -ए सतीश गणेश, पुलिस आयुक्त।

'