Today Breaking News

मुहम्मदाबाद विधानसभा से मुख्‍तार के भाई सिबगतुल्‍लाह ने सपा से दाखिल किया नामांकन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. Muhammadabad News. मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्लाह अंसारी इस बार मुहम्मदाबाद सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। शुक्रवार को मुहम्मदाबाद सीट से वह नामांकन दाखिल करने अपने दो प्रस्‍तावकों के साथ पहुंचे और अपना नामांकन सक्षम अधिकारी के सामने दाखिल किया। इस दौरान समाजवादी पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों के साथ ही उनके समर्थक भी मौजूद रहे। बीते वर्ष उन्‍होंने समाजवादी पार्टी नेता अखिलेश यादव से मुलाकात कर सपा से लड़ने की चर्चाओं को बल दिया था। 

इस बार मुख्‍तार अंसारी को जहां सुभासपा ने मऊ सदर से टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है वहीं दूसरी ओर गाजीपुर की मुहम्‍मदाबाद विधानसभा सीट से मुख्‍तार अंसारी के भाई सिबगतुल्‍लाह को समाजवादी पार्टी ने टिकट देकर चुनाव के मैदान में उतारा है। इस लिहाज से समाजवादी पार्टी और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की ओर से मुख्‍तार और उनके परिवार को साझा तौर पर अलग अलग विधानसभा सीटों से उम्‍मीदवार बनाया गया है। 

गाजीपुर में मुहम्मदाबाद (Muhammadabad) के यूसुफपुर (yusufpur) दर्जी मुहल्ला निवासी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन स्व. काजी सुबहान उल्लाह अंसारी के बड़े पुत्र सिबगतुल्लाह अंसारी नगर के डा. एम.ए.अंसारी इंटर कालेज से प्रधान लिपिक पद से सेवानिवृत्त होकर सक्रिय राजनीति में आए। पहली बार मझले भाई सांसद अफजाल अंसारी के खाली सीट मुहम्मदाबाद विधान सभा से वर्ष 2007 में सपा उम्‍मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े और विजयी हुए। इसके बाद दोबारा 2012 में सांसद अफजाल अंसारी के बनाए कौमी एकता दल से चुनाव भी जीते। वर्ष 2017 में बसपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े, लेकिन भाजपा प्रत्याशी अलका राय से वह हार गए।

'