Today Breaking News

बिहार से लौट रहे दर्शनार्थियों से भरा ट्रैक्टर मिर्जापुर में पलटा, एक की मौत, दर्जन भर घायल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. बिहार के रोहतास जिले स्थित गुप्ता धाम दर्शन -पूजन कर वापस लौट रहे 30 दर्शनार्थियों से भरी ट्रैक्टर रविवार की सुबह अहरौरा थाना क्षेत्र अंतर्गत भगौतीदेइ गांव के पास ट्राली हीच टूटने से अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में दो दर्शनार्थी गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं दर्जनभर से अधिक लोगों को खरोच आई। 

पुलिस ने चुनार के बहेरा गांव निवासी मक्खन लाल (50) व वनइमिलिया निवासी सुरेश राम (45) को घायलावस्था में सीएचसी पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान मक्खन लाल की मौत हो गई। वहीं सुरेश की हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया।

शुक्रवार को मक्खन लाल पुत्र लल्लूराम पत्नी को साथ लेकर वनइमिलिया गांव से 30 लोगों के साथ ट्रैक्टर से गुप्ता धाम दर्शन- पूजन के लिए निकला था। दर्शन- पूजन कर वापस लौटते समय रविवार की सुबह भगौतीदेइ गांव के समीप पहुंचते ही ट्रैक्टर और ट्राली को जोड़ने वाला हीच टूट गया और ट्रैक्टर से अलग होकर ट्राली पलट गया। 

ट्राली पलटने के दौरान अन्य दर्शनार्थी सड़क किनारे गिर गए। वहीं मक्खन लाल व रामसुरेश ट्राली के नीचे दब गए और मक्खन की मौत हो गई। मौत के बाद स्वजन रोने- बिलखने लगे। थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के अनुसार मामले की जानकारी के बाद विधिक कार्रवाई करने के साथ घायलों का इलाज कराया जा रहा है। 

महज दस किलोमीटर की दूरी रह गई थी शेष : चुनार के बहेरा गांव से गुप्ता धाम 150 किलोमीटर दूर है। ट्रैक्टर से 140 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय हो गया, लेकिन वापस लौटते समय घर से महज दस किलोमीटर पहले ही ट्रैक्टर का हीच टूट गया और ट्राली पलट गई। इससे हादसा हो गया। मृतक को पांच लड़कियां व एक लड़का है। मृतक खेती-बाड़ी कर परिवार का भरण-पोषण करता था।

'