Today Breaking News

भड़काऊ भाषण मामले में अजय राय पर FIR, PM और CM पर दिया था विवादित बयान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के पिंडरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में आरओ ने जांच कर एफआइआर दर्ज कराया है। तीन दिन पूर्व अजय राय का एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में अजय राय सात मार्च को बनारस में मतदान के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नमक के साथ जमीन में गाड़ने की बात कहते हुए सुनाई दे रहे हैं। उनके इस अमर्यादित बयान की भाजपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव अधिकारी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की।

चुनाव अधिकारी ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए जांच की। जांच के बाद चुनाव अधिकारी की तरफ से अजय राय को नोटिस दे कर 48 घंटे में जवाब मांगा गया। अजय राय का जवाब संतोषजनक न होने पर आरओ ने उनके खिलाफ एफआइआर का आदेश दिया। इसी आदेश के क्रम में फूलपुर थाने में उप निरीक्षक रामकृष्ण यादव ने मुकदमा दर्ज कराया। एफआइआर में लोगों में घृणा फैलाने, भीड़ एकत्रित करने, अमर्यादित भाषा का प्रयोग करने, आचार संहिता व कोविड नियमों का उल्लंघन करने की धाराओं का उल्लेख करते हुए गंभीर धाराओं को लगाया गया है। इस बाबत वाराणसी में अब विधिक कार्रवाई की तैयारियां की जा रही हैं। 

अजय राय पूर्व विधायक, कांग्रेस के कद्दावर नेता हैं और दो बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। इसके पूर्व कांग्रेस के कई अन्य नेताओं पर आचार संहिता उल्लंघन के आरोप और एफआइआर दर्ज हो चुके हैं। गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल और अजय राय ने पिंडरा विधानसभा क्षेत्र में चौपाल लगाई थी। उसमें भीड़ इकट्ठा की गई। इसका प्रशासन ने संज्ञान लेकर कार्रवाई किया। इसी प्रकार एक वाहन में कांग्रेस के पंफलेट मिले थे जिसपर मुद्रक का नाम अंकित नहीं था। इस मामले में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे के खिलाफ संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर एफआइआर दर्ज कराई गई थी।

'