Today Breaking News

ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत, ग्रामीणों ने किया हाईवे जाम - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर गांव के पास गाजीपुर वाराणसी फोरलेन हाईवे पर गुरुवार को एक दुर्घटना हो गई। जिसमें ट्रैक्टर चालक एक युवक की मौत मौके पर ही हो गई। 

घटना के तत्काल बाद ग्रामीणों ने हाईवे जाम कर दिया। कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे सैदपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी बलराम और पीएनसी के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाया बुझाया, तब जाकर जाम खुल सका। इसके बाद खानपुर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। इस दौरान लगभग आधे घंटे तक राजमार्ग जाम रहा।

चालक ने मौके पर ही तोड़ा दम

जानकारी के मुताबिक क्षेत्र के पटना गांव निवासी युवक विवेक यादव (26) सत्य प्रकाश यादव अपने ट्रैक्टर की ट्राली पर मिट्टी लादकर गोपालपुर गांव की लिंक रोड से हाइवे पर चढ़ रहा था। खड़ी ऊंचाई पर चढ़ते हुए उसका ट्रैक्टर जैसे ही हाईवे पर पहुंचा, उसे दोनों तरफ से आते हुए वाहन दिखाई दिया। जिसके कारण उसने ट्रैक्टर का ब्रेक लगा दिया। जिससे भारी वजन के साथ ट्रैक्टर ट्राली लुढ़कतेे हुए हाईवे केे नीचे पोखरी में गिर गई। इस घटना में सिर पर ट्रैक्टर पलट जाने से विवेक को गंभीर चोट आई, जिससे उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

ग्रामीणों ने जाम किया हाईवे

घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने राजमार्ग पर जाम लगा दिया और पीएनसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे सैदपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी बलराम कुमार और पीएनसी के अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाया और जल्द गांव के संपर्क मार्ग को ऊंचा कर, उसके ढलान को कम करने का आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीणों ने जाम समाप्त कर दिया। 

ग्रामीणों ने बताया कि राजमार्ग बनने से गांव का संपर्क मार्ग काफी नीचे हो गया है। जिसपर हमें जान जोखिम में डालकर खड़ी चढ़ाई चढ़ते हुए, वाहन लेकर आना जाना पड़ता है। पीएनसी के अधिकारियों से कई बार संपर्क मार्ग को ऊंचा और उसके ढाल को कम करने की मांग की गई थी। लेकिन दुर्घटनाओं का कारण बन रहे इस मार्ग को लेकर, प्रशासन और पीएन पीएनसी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर सका है।

'