Today Breaking News

भाजपा नेताओं को जनसंपर्क से रोकने के विवाद में दो सपाई गिरफ्तार - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पुलिस ने जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी रामनरेश कुशवाहा व समर्थकों को यादव बहुल्य जयंतीदासपुर (नावापुर) में जनसंपर्क से रोकने को लेकर हुए विवाद में दो सपा समर्थकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। उधर, पुलिस ने वीडियो के आधार पर आरोपितों की धरपकड़ शुरू की।

बुधवार को भाजपा प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ नावापुर में जनसंपर्क करने के लिए पहुंचे। इसी बीच बाइकों पर सवार होकर आए आठ-दस की संख्या में सपा समर्थकों ने भाजपा प्रत्याशी व समर्थकों को सपा का गांव बताकर प्रचार से रोक दिया। इसे लेकर भाजपा समर्थकों ने विरोध किया तो नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। भाजपा कार्यकर्ता मलसा निवासी श्रवण राम और पूनम मौर्या के साथ अभद्रता शुरू कर दी। श्रवण राम ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया कि सपा समर्थकों ने अभद्रता के साथ ही मारपीट की। इसके विरोध में भाजपा प्रत्याशी व समर्थक जगीपुर थाने पर पहुंचकर धरने पर बैठ गए। भाजपा कार्यकर्ता आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।

सूचना पर केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, कृष्णबिहारी राय, विजय मिश्रा आदि ने भी थाने पहुंचकर धरना दिए। सीओ ओजस्वी चावला के मुकदमा दर्ज के आश्वासन पर भाजपा का धरना समाप्त हुआ। इसके बाद पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ता मलसा निवासी श्रवण राम की तहरीर पर जयंतीदासपुर निवासी वीरेंद्र यादव और मुनीब यादव सहित दस के खिलाफ एससी-एसटी सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि भाजपा प्रत्याशी व समर्थकों से विवाद करने वाले कमलेश यादव निवासी वनकटा बिरनो व दुर्गेश यादव निवासी भोजपुर मरदह को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने एक बुलेट भी बरामद की है, जिस पर सपा का झंडा लगा था।

आइजी ने जयंतीदासपुर गांव पहुंच ली घटना की जानकारी

जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव जयंतीदासपुर (नावापुर) में भाजपा प्रत्याशी रामनरेश कुशवाहा व समर्थकों से विवाद के मामले में आइजी वाराणसी के सत्यनारायण ने गांव पहुंचकर ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। उन्होंने गांव का भ्रमण किया। आइजी ने कहा कि शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव में बाधा डालने वाले दोषियों के खिलाफ पुलिस सख्ती से निपटेगी। इसके बाद उन्होंने जंगीपुर मंडी समिति में स्ट्रांग रूम का भी निरीक्षण किया और व्यवस्था की जानकारी ली।

'