Today Breaking News

जेल में रहने वाली महिलाओं व बच्चों को मिलेगा पोषाहार - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जिला जेल में बंद धात्री महिलाओं व बच्चों को भी अब पोषहार मिलेगा। इसके लिए बाल विकास पुष्टाहार विभाग की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है। विभाग की ओर से तीन सदस्यीय कमेटी बनायी गयी है। इसमें डीपीओ सहित एक सीडीपीओ व कर्मचारी शामिल है। कमेटी जेल अधीक्षक से मिलकर महिलाओं व बच्चे कितने है, इनकी जानकारी हासिल करेगी। वहीं प्रत्येक माह विभाग की ओर से पोषाहार दिया जाएगा।

शिशु और बच्चों के विकास में पोषक तत्वों की अहम भूमिका है। यह उन्हें पोषण आहार से मिलता है। बच्चे चाहे कहीं पर भी हों उनके विकास के लिए पोषण आहार की आवश्यकता है। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की ओर से जेल में रहने वाले बच्चों के स्वास्थ्य विकास को लेकर पहल की गई है। जेल में रहने वाले बच्चों को भी पुष्टाहार मुहैया कराया जाएगा और उनकी ग्रोथ मॉनिटरिंग की जाएगी। जिला कार्यक्रम अधिकारी दिलीप कुमार पांडे ने बताया कि जिला कारागार में भी पुष्टाहार वितरण की शुरुआत की जाएगी। 

इस योजना के तहत जेल में रहने वाले बच्चों को भी आईसीडीएस विभाग सभी सेवाएं देगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए हमने कमेटी गठित कर दी है। एक सप्ताह के भीतर हीं जेल अधीक्षक से मिलकर जेल में रहने वाले बच्चों व धात्री महिलाओं की जानकारी प्राप्त की जाएगी। जिसके अनुसार पोषाहार का वितरण किया जाएगा। इस दौरान बच्चों के प्रत्येक माह होने वाली ग्रोथ की जानकारी ली जाएगी।

'