Today Breaking News

गाजीपुर के लुटावन डिग्री कॉलेज में 28 को आएंगे अखिलेश यादव, जोर-शोर से चल रही तैयारी - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर क्षेत्र के जैतपुरा स्थित लुटावन डिग्री कॉलेज (lutawan degree college ghazipur) में 28 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का आगमन हो रहा है। पूर्व सीएम कॉलेज परिसर स्थापित पंचायती राज्य मंत्री स्व. कैलाश यादव की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसको लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं।

तेजी से चल रहा कार्य

आसपास साफ-सफाई मंच बनाने के साथ ही प्रतिमा स्थल की रंगाई-पुताई का कार्य तेजी से चल रहा है। स्व. कैलाश यादव के पुत्र जंगीपुर विधायक डा. वीरेंद्र यादव और सपा जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने चल रही तैयारियों का जायजा लिया।इस दौरान विधायक और जिलाध्यक्ष ने तैयारी कार्य में लगे लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। विधायक ने कहा कि जल्द से जल्द सभी तैयारियों को पूरा कर लिया जाए।

कौन थे कैलाश यादव

मुलायम सिंह ल करीबी रहे कैलाश यादव ने ग्राम पंचायत से पंचायतीराज मंत्री तक का सफर को तय किया था। गाजीपुर के एक छोटे से गांव जैतपुरा के मामूली किसान परिवार में 10 जुलाई 1951 को जन्मे कैलाश यादव सर्वप्रथम 1988 में ग्राम सभा के प्रधान निर्वाचित हुए। 1995-96 के दौरान वे जिला पंचायत के सदस्य भी रहे। फिर 1996 में 13वीं विधानसभा में सदस्य के तौर पर निर्वाचित होकर विधानसभा पहुंचे। 2002 में वे 14वीं विधानसभा के लिए फिर निर्वाचित हुए। 2002-03 में वे प्राक्कलन समिति के सदस्य रहे। वे 2003 में मुलायम सिंह के मंत्रीमंडल में राजस्व व औद्योगिक विकास मंत्री चुने गए।

हार का करना पड़ा था सामना

2007 के विधानसभा चुनाव में इन्‍हे हार का समाना करना पडा। पुन: 2012 में वे सोलहवीं विधानसभा के लिए निर्वाचित होकर तीसरी बार विधानसभा पहुंचे। 2012-13 के दौरान वे प्राक्कलन समिति के सदस्य थे और फिर 2012 के अखिलेश यादव के मंत्रीमंडल में उन्हें पंचायती राज्य मंत्री की जिम्मेवारी मिली थी। 2016 में उनका निधन हो गया। वर्तमान में उनके पुत्र जंगीपुर सीट से दोबारा विधायक निर्वाचित हुए है।

'