Today Breaking News

गाजीपुर में 28 और 29 मार्च को हड़ताल, सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन की अगुवाई में ऐलान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियन (CITU) की अगुवाई में आगामी 28, 29 मार्च को केंद्रीय ट्रेड यूनियंस व स्वतंत्र फेडरेशनों के आह्वान पर 16 सूत्रीय मांगों के समर्थन में प्रस्तावित दो दिवसीय हड़ताल को लेकर तैयारियां तेज है। उसी अभियान को लेकर दिल्ली से सीटू के राष्ट्रीय सचिव अमिताभ गुहा व आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की प्रदेश महामंत्री के साथ वीना गुप्ता गाजीपुर पहुंचे।

उन्होंने आगामी 28, 29 मार्च की हड़ताल के मुद्दों के बारे में बताया कि 44 श्रम कानूनों को खत्म करके 4 श्रम कोड बनाने का केंद्र सरकार का प्रस्ताव है। जोकि मजदूरों के हक में नहीं है। न्यूनतम वेतन तय करने, दवा के दाम कम करने, दवा से भ्रष्टाचार खत्म करने, स्कीम वर्कर्स को नियमित करने, पुरानी पेंशन लागू करने, निजीकरण को खत्म करने, खाद, बिजली की कीमतें कम करने इत्यादि मुद्दों को लेकर यह हड़ताल प्रस्तावित है।

मांग न पूरे होने पर हड़ताल को मजबूर

उन्होनें सभी वर्गों से हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमारा संगठन मांगे पूरी होने तक संघर्ष करता रहेगा। उन्होंने हड़ताल को लेकर संगठन के सदस्यों से तैयारियों के बाबत चर्चा की और कहा कि कई बार सरकार से गुहार लगाने के बावजूद मांगे पूरी नहीं होने के चलते आज हम लोग महा हड़ताल को विवश है।

'