Today Breaking News

परीक्षा के पहले दिन ही दबोचे गए दो मुन्ना भाई, मुकदमा दर्ज - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. हाई स्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई है। हाईस्कूल परीक्षा में दूसरे के बदले परीक्षा दे रहे दो युवक पकड़े गए। जिन्हें बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया। यूपी बोर्ड परीक्षा को लेकर सुबह से हीं केंद्रों के निरीक्षण में सचल दल सहित जिला प्रशासन जुटा रहा।

गाजीपुर जनपद में 229 केंद्रों पर यूपी बोर्ड परीक्षा की पहली पाली संपन्न हुई। इसमें हाईस्कूल की हिंदी व इंटरमीडिएट की सैन्य विज्ञान की परीक्षा करायी गयी। हाईस्कूल में 81,687 पंजीकृत थे, जिसमें 13571 अनुपस्थित रहे। 

वहीं इंटरमीडिएट की सैन्य विज्ञान की परीक्षा में 125 पंजीकृत थे, जिसमें एक अनुपस्थित रहा। जिला विद्यालय निरीक्षक डा. ओपी राय ने बताया कि महंत राम बरन इंटर कालेज भुडकुड़ा व महानंदन यति इंटर कालेज गोड़हरा मे सचल दल के निरीक्षण के दौरान दोनों विद्यालय में दूसरे के स्थान पर परीक्षा दे रहे दो युवक पकड़े गए हैं।

दर्ज किया गया मुकदमा 

कोतवाल शिव प्रताप वर्मा ने दोनों अवैध परीक्षार्थियों के विरुद्ध 419 ,420 आईपीसी 6 / 10 सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1988 के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया। इसके अलावा नकल में कोई ढील नहीं मिलने पर सुबह की पाली में रजवंता इंटर कॉलेज जखनिया में 63 तो शहीद इंटर कॉलेज जखनिया में 76 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।

'