Today Breaking News

गृहमंत्री अमित शाह ने उप सेनानायक शशिकांत राय को किया सम्मानित, शेरपुर कला गांव में खुशी की लहर - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के राजपुरा में लश्कर के दो आंतकवादियों को मार गिराने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उप सेनानायक शशिकांत राय को सम्मानित किया है। उप सेनानायक शशिकांत राय को सम्मानित किए जाने से गांव शेरपुर कला में खुशी व्याप्त है।

शशिकांत कश्मीर के अति संवेदनशील व आतंकवाद ग्रस्त क्षेत्र पुलवामा में तैनात हैं। लगातार आतंकवादियों के विरुद्ध सुरक्षा बलों का नेतृत्व कर रहे हैं। शेरपुर कला निवासी ब्रजनाथ राय के पुत्र शशिकांत राय संघ लोक सेवा आयोग के 2008 बैच के अधिकारी हैं और सीआरपीएफ में वर्ष 2010 में सम्मिलित हुए। शशिकांत ने नक्सल विरोधी अभियानों में प्रभावी भूमिका निभाई। 

देश के विभिन्न अति विशिष्ट की सुरक्षा व्यवस्थाओं का जिम्मा भी सफलता पूर्वक निष्पादित किया। 31 जनवरी 2019 की रात्रि में पुलवामा जिले के ही गांव द्रबगाम में सुरक्षाबलों व आंतकियों के बीच भीषण हुई मुठभेड़ जैश-ए मोहम्मद के खूंखार आतंकी, जिला कमांडर शाहिद अहमद बाबा और उसके एक साथी अनायत अहमद जरगर को मार गिराया। 

इस अभियान में दिखाए गए अदम्य साहस, वीरता व शौर्य के लिए भारत सरकार ने उन्हें पुलिस वीरता पदक के लिए चयनित कर उनकी वीरता व शौर्य को सम्मान दिया है। श्री राय को सम्मानित किए जाने पर गांव के लोगों ने खुशी जाहिर की है।

'