Today Breaking News

Ghazipur News : मुफ्त राशन का पैकेट खोलकर घटतौली करता था कोटेदार, होगी कार्यवाही

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के सादात विकास खंड के गहनी ग्राम पंचायत के कोटेदार द्वारा घटतौली का नायाब तरीका सामने आया है। घटतौली की शिकायत पर जांच करने पहुंचे पूर्ति निरीक्षक को मुफ्त राशन के पैकेट की दोबारा से पैकिग मिली पैकेट में एक किलो के स्थान पर 680 ग्राम चना और एक लीटर के स्थान पर 680 मिलीलीटर रिफाइंड मिला।पूर्ति निरीक्षक ने अपनी रिपोर्ट अधिकारियों को सौंपने की बात कही है।

बीते गुरुवार को राशन वितरण में धांधली को लेकर ग्राम प्रधान सहित दर्जनों कार्डधारकों ने उप जिलाधिकारी जखनियां को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की थी। आरोप था कि राशन वितरण के दौरान कोटेदार ने प्रति राशन कार्ड पर एक किलो कम राशन के साथ ही पैकेट में एक किग्रा चना की जगह 680 ग्राम व एक लीटर रिफाइन की जगह 680 मिलीलीटर रिफाइन का वितरण किया।

कार्डधारकों ने चना व रिफाइन का पैकेट खोलकर दोबारा से पैकिग का शक होने पर ग्राम प्रधान राजेश यादव को बुलाकर वजन कराया तो उनका शक सही निकला। सोमवार को उप जिलाधिकारी जखनियां के निर्देश पर आपूर्ति निरीक्षक पीके गुप्ता ने पहुंचकर जांच की। जांच के दौरान चना और रिफाइन की पैकेट में घटतौली मिली। 

पूर्ति निरीक्षक ने ग्राम प्रधान के पास सुरक्षित रखे गए कार्डधारकों के पैकेट की जांच तो चना और रिफाइन की घटतौली कर दोबारा से पैकिग की पुष्टि हुई। ग्राम प्रधान राजेश यादव, चंदन, बब्बू, पंकज, बालाजीत यादव सहित कुल 50 कार्डधारकों ने अपने बयान भी दर्ज कराए। आपूर्ति निरीक्षक पीके गुप्ता ने बताया कि कोटेदार योगेश यादव के खिलाफ जांच रिपोर्ट तैयार कर उप जिलाधिकारी को कार्रवाई के लिए सौंप दिया जाएगा।

'