Today Breaking News

मनमाने तरीके मतदान करने पर हटाया पीठासीन अधिकारी - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मतदान के शुरुआती क्षणों में जखनियां और जमानियां विधानसभा के दर्जनों बूथों पर इवीएम के खराब होने की शिकायत मिली, लेकिन तत्काल उसे बदल दिया गया। वहीं जखनियां के जाही गांव में पीठासीन अधिकारी पर मनमाने ढंग मतदान करने का आरोप लगने पर एसडीएम ने सीओ पहुंचे और पीठासीन अधिकारी को अपने साथ लेते गए, वहीं कंट्रोल रूम से नए अधिकारी की तैनात की गई।

खराब होने पर बदले गए सात इवीएम

जखनियां विधानसभा में मतदान शुरू होने के पहले सात बूथों पर ईवीएम मशीन के पैड को जांच के दौरान खराब होने पर उन्हें बदला गया। कृतसिंहपुर गांव के बूथ पर मतदाताओं को मतदान करने में खलल डालने की जानकारी मिलते ही मौके पर क्षेत्राधिकारी गौरव सिंह व कोतवाल शिव प्रताप वर्मा ने पहुंचकर स्थिति नियंत्रण में कर मतदान में खलल डालने वालों को चिन्हित करते हुए चेताया।

मुड़ियारी में बूथ सं 217, 218 में अंदर कर्मचारियों की मिली भगत से अवैध मत पड़ने की शिकायत मिलते ही सेक्टर मजिस्ट्रेट ने एक सुरक्षा कर्मी को अंदर बैठाया, ताकि कोई गड़बड़ी न हो सके। जाही गांव के बूथ पर पीठासीन अधिकारी द्वारा मनमाने ढंग से मतदान करने का विरोध करने की सूचना मिलते ही एसडीएम वीर बहादुर यादव व सीओ गौरव सिंह पीठासीन अधिकारी को अपने गाड़ी में बैठा कर ले आए। अपने साथ कंट्रोल रूम से दूसरे पीठासीन अधिकारी को नियुक्त किया गया। उपजिलाधिकारी ने बताया कि धीमी गति से काम करने की शिकायत पर बदला गया है।

कई जगहों पर खराब हुई इवीएम

जमानियां विधानसभा के राघवपुर गांव के बूथ 46 पर इवीएम मशीन खराब होने से दो घंटे बाद मतदान शुरू हुआ। मिर्चा गांव के बूथ 222 पर सुबह सात बजे से इवीएम मशीन खराब होने से एक घंटा मतदान बंद रहा।चित्रकोनी गांव के बूथ 231 पर इवीएम खराब हो गई। इसके चलते 45 मिनट तक मतदान बंद रहा। उसिया गांव के जहांगीरिया ग‌र्ल्स इंटर कालेज के बूथ संख्या 295 पर 45 मिनट मतदान बंद रहा।

'