Today Breaking News

CM योगी की अगुवाई में होली जुलूस को लेकर SSP ने चेक की ड्यूटी, 7 सस्‍पेंड

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर में रंगभरी होली शनिवार को मनाई जाएगी। होली के दिन निकलने वाले जुलूस को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। छत से लेकर सड़क तक सुरक्षा में आरएएफ, प‌ुलिस और पीएसी के जवानों की तैनात किया गया है। इस बीच शुक्रवार को एसएसपी ने ड्यूटी चेक की तो बिना तैयारी के ही कई पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर तैनात दिखे जिसके बाद एसएसपी ने सात पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया और विभागीय जांच का भी आदेश दिया है।

जानकारी के मुताबिक, होली के दिन निकलने वाले जुलूस को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा का प्लान तैयार किया गया और शुक्रवार से ही पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई थी। होली जुलूस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे लिहाजा पुलिस प्रशासन ने हर तरह की तैयारी को परखा है। सभी पुलिस अधिकारियों को भ्रमण पर रहने के साथ ही उन्हें जिम्मेदारी बांटी गई है। जूलस वाले इलाके में पांच किमी की दूरी पर अभेद सुरक्षा व्यवस्था के लिए सिक्योरिटी बॉक्स नाम से कोड दिया गया है। सुरक्षा में दो एडिशनल एसपी, आठ सीओ, 15 इंस्पेक्टर, 205 दारोगा, 800 सिपाही, 120 महिला पुलिसकर्मी, दो कंपनी पीएसी, एक कंपनी आरएएफ के अलावा आठ क्यूआरटी स‌क्रिय रहेगी। आठ फायर टेंडर भी मौजूद रहेगा। तीन ड्रोन, 18 सीसी टीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। जुलूस मार्ग पर 100 जगहों पर छतों पर सुरक्षा में पुलिस तैनात किए गए हैं। किरायेदारों का भी सत्यापन कराया गया है।

एसएसपी की जांच में मिली लापरवाही

इस बीच कोतवाली थानाक्षेत्र के घोष कम्पनी चौराहा पर ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को एसएसपी ने चेक किया गया तो पता चला कि यहां बिना किसी तैयारी के ही ड्यूटी पर यह पुलिसकर्मी पहुंच गए हैं। पूर्व में दिए गए आदेश की अवहेलना करते हुए अपने दायित्वों के प्रति घोर लापरवाही मिलने पर एसएसपी ने कोतवाली थाने में तैनात दरोगा जयप्रकाश, शेरबहादुर और सिपाही अवधेश, जयप्रकाश, मंजीत, गुरुदयाल, अजीत को निलम्बित कर दिया। यही नहीं उनके खिलाफ विभागीय जांच का भी निर्देश दिया है।

'