Today Breaking News

होली पर रोडवेज बसों से करें सफर, यात्रियों की सुविधा के लिए हुआ ये ऐलान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. होली के पर्व पर परदेसी अपने घर लौटते हैं। हर कोई अपने घर परिवार के साथ ही होली की खुशियां मनाता है। परदेशियों के लौट आने से ही रंगों की रंगत भी बढ़ जाती है और त्योहार की खुशियां दुगनी हो जाती है। हालांकि हर बार बसों की कमी के कारण घर तक पहुंचने की राह कठिन भी हो जाती है। हालांकि यूपी परिवहन विभाग इस बार होली के मद्देनजर अतिरिक्‍त बसों की व्‍यवस्‍था की है। इससे परदेशी आसानी से घर पहुंच सकेंगे। विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं।

चलेंगी अतिरिक्त बसें

होली के पर्व को देखते हुए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को यात्रियों की सुविधाओं के लिए अतिरिक्त बसों के संचालन का निर्देश दिया है। कहा गया है कि लोकल रूटों के अलावा लंबी दूरी की अतिरिक्त बसों का इंतजाम किया जाए। जिन रूटों पर अतिरिक्त बसें नहीं चलाई जा सकती उन रूटों पर बसों के अतिरिक्त फेरे लगाने का निर्देश दिया गया है।

10 मार्च के बाद लौटे की बसें

चुनावी ड्यूटी के लिए प्रयागराज परी क्षेत्र की 185 बसें भेजी गई हैं। इन बसों के जाने से यात्रियों को इस समय असुविधा का सामना भी करना पड़ रहा है। 10 मार्च के बाद इन बसों की वापसी शुरू हो जाएगी। बसों की संख्या बढ़ने के साथ यात्रियों को सुविधाएं भी मिलनी शुरू हो जाएंगी। इन बसों के वापस आने के साथ ही अलग-अलग रूटों पर बसों की संख्या बढ़ाने व अतिरिक्त फेरे चलाने का आदेश जारी किया जाएगा।

रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक बोले

रोडवेज के प्रयागराज क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस विषय ने बताया कि होली पर प्रतिवर्ष बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ आती है। उनको उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने के लिए हम अभी से तैयारी कर रहे हैं। अलग-अलग रूटों पर अतिरिक्त बसें चलाने। बसों के अतिरिक्त फेरे लगाने की सुविधा प्रदान की जाएगी। यात्रियों को आवागमन में कोई असुविधा नहीं होगी। सिविल लाइंस समेत सभी बस अड्डे से अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। चुनाव ड्यूटी में गई बसों के आ जाने के बाद यात्रियों को बसों के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

'