Today Breaking News

स्पेशल कोर्ट में मुख्तार पर गैंगस्टर में इंस्पेक्टर के बयान दर्ज, एक घंटे जिरह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर सदर कोतवाली में मुख्तार अंसारी के खिलाफ सन 1996 में कायम किए गए गैंगस्टर केस में सोमवार को स्पेशल एमपीएमएलए कोर्ट में सुनवाई हुई। जिला सत्र न्यायालय में बनाई गई स्पेशल कोर्ट में नियुक्त विशेष जज आरएस सिंह ने दोपहर में मुकदमे की सुनवाई की। मामले में गवाह के तौर पर पूर्व सीओ और तत्तकालीन गाजीपुर इंस्पेक्टर ननकेश सिंह जनवार की पेशी हुई। गैंगस्टर कायम करने के बाद चार्जशीट दाखिल करने पर बचाव पक्ष के वकील लियाकत अली ने जिरह की। लगभग एक घंटे चली जिरह में मुख्तार के वकील ने कई सवाल किए और बाद में इंस्पेक्टर का बयान दर्ज किया गया।

सोमवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट में स्पेशल जज आरएस सिंह ने मुख्तार पर गैंगस्टर मामले की सुनवाई की। सरकारी वकील ने बताया कि 1996 में मुख्तार पर एएसपी जयशंकर जायसवाल के मामले में गैंगस्टर कायम किया गया था। उस समय मामले में मुख्तार की संलिप्पता और गैंग बनाकर अपराध के चलते कार्रवाई की गई थी। 

तत्कालीन इंस्पेक्टर ननकेश सिंह ने कार्रवाई अमल में लाकर कोर्ट में दस्तावेज प्रस्तुत किए थे। आज उनकी गवाही मुकर्रर हुई है जिसमें बयान दर्ज किए गए। जिरह के बाद जज ने आज की गवाही को पूरा मान लिया और सुनवाई के लिए सात अप्रैल की अगली तारीख तय कर दी। वहीं अब इसी कोर्ट में मुख्तार के मामलों की सुनवाई 30मार्च, चार अप्रैल, सात अप्रैल और आठ अप्रैल को होगी। इन सभी दिनों में अलग-अलग मुकदमे स्पेशल जज सुनेंगे।

गाजीपुर एमपी/एमएलए कोर्ट में होगी सभी सुनवाई

इलाहाबाद एमपी/एमएलए कोर्ट से सभी विधायक, सांसद, पूर्व विधायक और पूर्व सांसद समेत जनप्रतिनिधियों के मुकदमे जिला सत्र न्यायालय में भेज दिए हैं। गाजीपुर जिला एवं सत्र न्यायालय में एमपी/एमएलए स्पेशल कोर्ट बनाई गई है, जिसमें स्पेशल जज के रूप में आरएस सिंह को तैनाती दी गई है। 

गाजीपुर में पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी और पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह समेत अन्य नेताओं पर दर्ज मामले आए हैं। इसमें मुख्तार अंसारी के छह मामल हैं जिसमें पांच मुकदमों में मुख्तार आरोपी हैं तो एक मामले में वादी और गवाह हैं। उसरी चट्टी कांड में आरोपी बृजेश सिंह के मामले की सुनवाई भी गाजीपुर होगी।

'