Today Breaking News

कई जिलों में नंदी के दूध पीने की अफवाह, मंदिरों में उमड़ी भीड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. कई साल बाद एक बार फिर नंदी के दूध पीने की अफवाह फैल रही है। शनिवार को सबसे पहले कानपुर देहात के सिकंदरा में यह मैसेज वायरल हुआ। लोग मंदिरों में पहुंच कर नंदी को दूध पिलाने की कोशिश करने लगे। कुछ देर बाद फतेहपुर में अफवाह फैली। रात होते-होते बुंदेलखंड में हमीरपुर, महोबा, पश्चिम उप्र के संभल से पूर्वांचल में बनारस तक यह अफवाह तेजी से फैल गई। कई जिलों में देर रात तक मंदिरों में भीड़ है।

कानपुर देहात के सिकंदरा कस्बे के सूर्या तिराहे के पास स्थित शिव मंदिर में नंदी के दूध पीने का वीडियो बनाकर किसी ने वायरल कर दिया। कुछ देर में ही महिलाओं की भीड़ पहुंच गई। नंदी को दूध पिलाने का सिलसिला शुरू हो गया। भीड़ के मद्देनजर पुलिस भी पहुंची। फतेहपुर में मंदिरों में रात तक सैकड़ों लोग नंदी प्रतिमा को चम्मच से दूध पिलाते नजर आए। 

सबसे पहले असोथर कस्बे के नागाबाबा मंदिर में शिव व नंदी प्रतिमा के दूध पीने की सूचना फैली। स्थानीय नागरिक प्रदीप मिश्रा ने कहा कि दूध भरा चम्मच लगाते ही दूध गायब हो रहा था। इसी तरह मोटे महादेव मंदिर में भी भीड़ जुटी। वहीं, हमीरपुर में राठ कस्बे के सिकंदरपुरा मोहल्ले के शिव मंदिर में लोग नंदी को दूध पिलाने पहुंचने लगे। महोबा में कबरई शिव मंदिर में भी रात तक भीड़ जुटी रही।

'