Today Breaking News

Nursing College in Ghazipur: गाजीपुर जिले में स्थापित होगा नर्सिंग कालेज, जल्द शुरू होगी कवायद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. चिकित्सा के क्षेत्र में गाजीपुर जिले को एक और नई सौगात नर्सिंग कॉलेज (Nursing College in Ghazipur) के रूप में मिलने वाली है। कॉलेज स्थापित कराने के लिए जल्द ही कवायद शुरू होगी। कागजी कार्रवाई से लेकर प्रस्ताव भेजने को लेकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

Nursing College in Ghazipur

अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इस वर्ष के अंतिम माह तक इसके स्थापित होने की संभावना जताई जा रही है। इससे जनपद की स्वास्थ्य सेवाएं और भी सुदृढ़ हो जाएंगी।

नगर के आरटीआई मैदान में संचालित महर्षि विश्वामित्र स्वशासी मेडिकल कॉलेज से जहां विभिन्न विधाओं के चिकित्सकों की पौध तैयार की जा रही है। वहीं नर्सिंग कॉलेज स्थापित होने से बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई पूरी कर यहां के मेधावी छात्र-छात्राओं के सपनों को पंख लग जाएंगे। 

मेडिकल कॉलेज परिसर में ही नर्सिंग कॉलेज स्थापित कराया जाएगा। मेडिकल कॉलेज प्रशासन इसे स्थापित कराने के लिए जहां कागजी कार्रवाई में जुट गया है। वहीं प्रस्ताव बनाने की कवायद भी तेज कर दी गई है। इससे स्वास्थ्य के क्षेत्र में भविष्य बनाने वाले छात्र-छात्राओं को अन्य प्रांतों और जनपदों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।

'