Today Breaking News

गाजीपुर आरटीआइ मैदान से जिले की सातों सीटों को आज साधेंगे पीएम मोदी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बुधवार नवीन स्टेडियम आरटीआइ मैदान में सात विधानसभा सीट पर भाजपा व गठबंधन प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने अभेद्य घेरा तैयार किया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जनपद में करीब एक घंटा पांच मिनट रहेंगे। उनका हेलीकाप्टर 2.40 बजे पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर उतरेगा। यहां से 2:50 से 3.30 बजे तक जनसभा को संबोधित करेंगे। 3.45 बजे वह हेलीकाप्टर से वाराणसी के लिए रवाना हो जाएंगे। जर्मन हैंगर से भव्य पंडाल तैयार किया गया है। आरटीआइ मैदान में बैठने के लिए करीब 60 हजार कुर्सियों का इंतजाम किया गया है। जनसभा में करीब एक लाख से अधिक लोगों के लिए व्यवस्था की गई है। मंगलवार को कई बार एस्कोर्ट, फ्लीट और अन्य कारों के काफिले के साथ पुलिस ने रिहर्सल किया। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। किसी भी व्यक्ति को बिना जांच के भीतर नहीं जाने दिया जाएगा। इसके लिए खुफिया एजेंसियों को अलर्ट किया गया है। डीएम एमपी सिंह, एसपी रामबदन सिंह आदि ने तैयारियों का जायजा लिया। 

पुलिस लाइन में बने तीन हेलीपैड

पुलिस लाइन परिसर में तीन हेलीपैड बने हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित उनके साथ सुरक्षा में चल रहे दो और हेलीकाप्टर उतरेंगे। उनकी सुरक्षा की कमान एसपीजी के एआइजी रैंक के अधिकारी संभाल रहे हैं। 

एडीजी ने पुलिसकर्मियों को किया ब्रीफ

पुलिस लाइन में वाराणसी जोन के एडीजी रामकुमार और एसपी रामबदन सिंह, डीएम एमपी सिंह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया। एडीजी ने निर्देश दिया कि सभी पुलिसकर्मी सुबह समय से अपनी ड्यूटी पर पहुंचेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष व दो केंद्रीय मंत्री भी रहेंगे उपस्थित

भाजपा उप्र के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का हेलीकाप्टर 1:30 बजे पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पर उतरेगा। प्रधानमंत्री की जनसभा में प्रतिभाग करेंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरजंन और संजीव बालियान के साथ ही सभी सातों विधानसभा के भाजपा व गठबंधन प्रत्याशी मंच पर रहेंगे। एसपीजी करेगी आंतरिक सुरक्षा

एसपीजी के अधिकारी आंतरिक व पुलिस, पीएसी व केंद्रीय बल के जवान बाहर की सुरक्षा करेंगे। इसके लिए भारी संख्या में बाहर से फोर्स मंगाई गई है। शहर के सभी प्रमुख चौराहों पर एक सब इंस्पेक्टर के साथ आधा दर्जन पुलिसकर्मी होंगे। एक गेट से प्रवेश होगा और तीन बार होगी चेकिग।

सुरक्षा में यह रहेंगे तैनात

एसपी- छह

एएसपी- नौ

डिप्टी एसपी- 16

इंस्पेक्टर - 45

सब इंस्पेक्टर- 175 से अधिक।

सिपाही - करीब 1500

पीएसी की करीब पांच कंपनियां।

'