Today Breaking News

सुरक्षित लौटा बलिया का राहुल, दोस्तों की हालत जान रहा परेशान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. यूक्रेन के हालात को देखते हुए भारतीय छात्रों को यूक्रेन छोड़ने संबंधित जारी एडवाइजरी के अगले दिन ही स्वजनों के दबाव के कारण बेल्थरारोड का राहुल कुमार सोनी स्वदेश लौट आया, वह लगातार अपने दोस्तों के संपर्क में रहा। यूक्रेन में बिगड़े हालात के बीच फंसे दोस्तों की स्थिति जान राहुल सिहर गया। 

हालांकि सरकार की सक्रियता से राहुल के अब सभी दोस्त शुक्रवार तक अपने घर सुरक्षित लौट आए हैं। राहुल ने सरकार की सक्रियता पर आभार जताया है।

कहा कि वह समय रहते अपने घर लौट आया। वह यूक्रेन के नेशनल पीराॅगाॅव मेमोरियल मेडिकल यूनिवर्सिटी विनित्सिया में एमबीबीएस प्रथम वर्ष का छात्र है। 16 फरवरी को यूक्रेन गया था और बिगड़े हालात की सूचना पर 16 फरवरी को ही वापस लौटा। यहां एमबीबीएस के छात्रों के लिए शत फीसद उपस्थिति अनिवार्य होती है। 

क्लासेज छूटने पर एक तो सिलेबस अधूरा रह जाता है। यूनिवर्सिटी द्वारा कई अतिरिक्त पूरक कार्य दिए जाते हैं और पेनाॅल्टी भी लगाया जाता है। कोई भी छात्र एक भी क्लास छोड़ना नहीं चाहता। बिगड़े हालात के कारण वहां आफ लाइन क्लास बंद कर दिया गया और 18 फरवरी से 25 फरवरी तक आनलाइन क्लास चलाई गई। 13 मार्च तक क्लासेज क्लोज है। इसके बाद यूनिवर्सिटी ने स्थिति सामान्य होने पर अब पूरा एक सेमेस्टर आनलाइन क्लासेज ही करने की सूचना दी है।

'