Today Breaking News

यूक्रेन से घर पहुंचने में सरकार ने किया सहयोग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई करने गए छात्र विनय कुमार पांडेय बुधवार को पोलैंड से सीधे अपने स्वदेश दिल्ली पहुंचे। वहां से अधिकारी उन्हें लेकर यूपी भवन गए। वहां स्नान व भोजन के बाद आराम किए। गुरुवार को सुबह वह घर पहुंच गए। उनको देखते ही स्वजन खुशी से उछल पड़े।

युद्धग्रस्त यूक्रेन में एमबीबीएस की पढाई करने वाले विनय कुमार पांडेय ने बताया कि पोलैंड बॉर्डर पर पहुंचने के बाद भारतीय दूतावास के तीन अधिकारी मिले और पोलैंड होटल में ठहराने के बाद दूसरे दिन हवाई जहाज से भारत भेजने का काम किया। उन्होंने बताया कि घर तक आने में कोई दिक्कत नहीं हुई। 

पोलैंड पहुंचने के दूसरे दिन हमें आने के लिए फ्लाइट मिल गई। बताया कि यूक्रेन में जो छात्र फंसे हैं, उन्हें दूसरे देश की सीमा पर पहुंचने में समय लगता है। दूसरे देश के सीमाओं पर भारतीय अधिकारी फंसे छात्रों को निकालने के लिए कैंप किए हैं। उन्हें रहने-खाने की व्यवस्था की जाती है। उसके बाद छात्र इकट्ठा हो जाते हैं, तब उन्हें स्वदेश लाने के लिए फ्लाइट मिलती है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुरुवार को लालबहादुर शास्त्री हवाई अड्डे पर वाराणसी के जिलाधिकारी ने लालगंज धसड़ा राजा निवासी विनय कुमार पांडे को यूक्रेन से लौटे छात्र- छात्राओं के साथ मिलाने का काम किया। यह मुलाकात तहसीलदार शशांक शेखर राय के द्वारा मीरजापुर पहुंचाने के बाद वाराणसी एयरपोर्ट भेजा गया था। 

जहां भारतीय प्रधानमंत्री ने यूक्रेन से लौटे छात्र-छात्राओं के वापस आने की परिस्थितियों की जानकारी ली। मिलने वाले छात्र-छात्राओं ने देश के प्रधानमंत्री को शुक्रिया अदा किया। विनय कुमार पांडे ने बताया कि प्रधानमंत्री सामने खड़े छात्र-छात्राओं से यूक्रेन से लौटने की परिस्थितियों के दर्द और समस्याओं को सुनें। छात्र-छात्राओं ने अपने देश के सहयोग समेत विभिन्न जानकारी बयां किया। इसके बाद प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया।

'