Today Breaking News

लखनऊ में तीन घंटे तक सीवर में फंसे रहे सफाई कर्मचारी, 2 की मौत; 2 गंभीर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. लखनऊ के अम्बरगंज गुलाब नगर माबिया मस्जिद के निकट सीवर की सफाई का कार्य करने के लिए चार कर्मी मैनहोल के अंदर उतरे लेकिन, दुर्भाग्यवश बाहर नहीं निकल पाए और जहरीली गैस से दो की मृत्यु हो गई। जबकि दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। यहां सीवर का कार्य वन सिटी वन ऑपरेटर के आधार पर मे. स्वेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा कराया जा रहा था। आरोप है कि दोनों सफाई कर्मी तीन घंटे तक मैनहोल में पड़े रहे और दम घुटने से दोनों की जान चली गई। 

उक्त दोनों मृत कर्मी स्वेज इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधीन कार्य कर रहे थे। कर्मियों द्वारा किसी सुरक्षा उपकरण की सहायता लिए बिना सीवर में उतरने की जानकारी प्राप्त हुई है। ऐसी स्थिति में संबंधित कंपनी के विरुद्ध विधिक कार्यवाही की तैयारी है। दोनों कर्मियों को वित्तीय मुआवजा देने की भी प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसके अलावा दो घायलों को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। 

महापौर संयुक्ता भाटिया ने घायल सीवर सफाई कर्मियों का केजीएमयू स्थित ट्रामा सेंटर में जाकर हाल जाना और डॉक्टर, अधिकारियों को चिकित्सा में हर स्तर की सहायता उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। साथ ही महापौर ने मृतक कर्मियों के परिवारीजन से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना प्रदान की। महापौर ने जीएम जलकल, अपर नगर आयुक्त, और सुएज महाप्रबंधक को हताहत कर्मियों के परिवारों को मुआवजा प्रदान करने एवं घर के एक सदस्य को नौकरी देने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने को भी कहा।


'