Today Breaking News

तब कहीं सीन में नहीं थे योगी, आज इस बंपर जीत के वो BJP के हीरो हैं

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. 11 मार्च 2017। दोपहर होते-होते यूपी में बीजेपी की बंपर जीत तय हो चुकी थी। लेकिन एक सवाल हर तरफ था- देश की सियासत की दशा-दिशा मोड़ने वाले इस सूबे का मुख्यमंत्री कौन बनेगा। हफ्ते भर बाद सस्पेंस खत्म हुआ। गोरखपुर से बीजेपी के सांसद योगी आदित्यनाथ को यूपी की कमान सौंपी गई। ठीक पांच साल बाद आज बीजेपी उसी तरह की प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है और ये जीत भगवा दल ने योगी आदित्यनाथ के सहारे हासिल की है.... होली अभी दूर है लेकिन यूपी में भाजपा के लिए योगी रा सा रा रा रा.... का जश्न मनाने का मौका आज ही मिल गया है।

योगी के नेतृत्व पर जनता की मुहर

जी हां, यूपी में भाजपा फिर से आ रही है। अब तक के नतीजों से साफ है कि भाजपा और उसके सहयोगी दल 270 से ज्यादा सीटें जीत सकते हैं। सीधे तौर पर यह योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व को जनता की मुहर है। आपको याद होगा 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीत हासिल करने के बाद योगी को सीएम बनाने का फैसला किया था। उस समय का चुनाव बीजेपी के सबसे लोकप्रिय चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आगे रखकर लड़ा गया था लेकिन इस बार यूपी के लिए योगी को जनता ने बहुत उपयोगी मानकर वोट किया है। साफ है कि आगे सीएम योगी आदित्यनाथ का भाजपा में और देश की सियासत में कद और बढ़ेगा। सोशल मीडिया पर तो लोग उन्हें प्रधानमंत्री का भावी उम्मीदवार भी बताने लगे हैं।

न किसान नाराज, न ब्राह्मण!

किसान आंदोलन पर नकारात्मक राजनीति, महंगाई, बेरोजगारी, कोरोना प्रकोप के प्रबंधन जैसे तमाम मुद्दे थे जिस पर जनता ने योगी सरकार को पास कर दिया है। कानून व्यवस्था, अपराधियों पर अंकुश और केंद्र की योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन से जनता को साफ संदेश मिला कि यूपी में सब बा...। कुछ बड़े ओबीसी नेताओं के भाजपा से सपा में जाने का फैक्टर भी कोई असर नहीं डाल सका। भले ही पिछली बार से भाजपा की सीटें कम आ रही हों पर ऐसे समय में जब किसानों, ब्राह्मणों के नाराज होने और मुसलमानों के सपा के साथ जाने की बातें हो रही थीं, उस पर यह नतीजे अपने आप में ऐतिहासिक हैं।

नई हवा है सपा सफा है... केशव बोले

यूपी के रुझानों को देख भाजपा गदगद है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी रुझानों में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलता दिख रहा है। डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट कर सपा पर तंज कसा है। उन्होंने लिखा, 'नई हवा है, सपा सफा है। बेवजह अखिलेश खफा हैं।' यूपी में का बा... गीत काफी पॉप्युलर हुआ था। आज रवि किशन ने पलटवार किया कि जनता के फैसले ने बता दिया है कि यूपी में सब बा। सपा के कई बड़े चेहरे पीछे चल रहे हैं। स्वामी प्रसाद मौर्या बड़े अंतर से पिछड़ रहे हैं। अब तक के रुझान एग्जिट पोल को सही साबित करते दिख रहे हैं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भाजपा धुआंधार प्रदर्शन करती दिख रही है। अब तक की काउंटिंग के अनुसार भाजपा और सहयोगी दलों के उम्मीदवार 270 सीटों पर आगे चल रहे हैं, जबकि सपा के 124 उम्मीदवार बढ़त बना चुके हैं।


'