Today Breaking News

सहारा बैंक में पेट्रोल लेकर पहुंचे खाताधारक ने दी आत्मदाह की धमकी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. सहारा बैंक की वाराणसी के भोजूबीर शाखा में शनिवार को एक खाताधारक बोतल में पेट्रोल लेकर पहुंच गया। अपने रुपयों का भुगतान करने की मांग करते हुए आत्मदाह की धमकी देने लगा। इससे वहां हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस उसे और एक अन्य खाताधारक को थाने लेकर आयी। दोनों का शांति भंग की आशंका में चालान कर दिया।

चोलापुर के बनियापुर निवासी श्याम सुंदर का भोजूबीर चौराहा स्थित सहारा बैंक की शाखा में खाता है। उसने यहां रुपये जमा किया है। उसका कहना है कि वर्ष 2019 में मेच्योरिटी के बाद उसके जमा 2.95 लाख रुपयों का भुगतना होना था लेकिन बैंक ने भुगतान नहीं किया। रुपयों के लिए वह लगातार बैंक में दौड़ता रहा। शनिवार को एक बार फिर बैंक पहुंचा और शाखा प्रबंधक शेखर डे से भुगतान करने के लिए दबाव बनाने लगा। उन्होंने कोर्ट द्वारा लेन-देन पर रोक का हवाला देते हुए भुगतान करने में असमर्थता जतायी तो नाराज हो गया। भुगतान के बदले घूस मांगने का आरोप लगाते हुए कुछ और खाता धारकों को बुला लिया।

अपने साथ बोतल में पेट्रोल लेकर आ गया। उसे शाखा प्रबंधक के टेबल पर रखकर आत्मदाह की धमकी देने लगा। इससे बैंक के कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। शाखा प्रबंधक ने रीजनल मैनेजर सत्येन्द्र श्रीवास्तव को भी बुला लिया। हंगामा बढ़ता देखकर कैंट थाने पर सूचना दी गयी। पुलिसकर्मी श्याम सुंदर और एक अन्य खाताधारक मुरली को थाने ले आयी और दोनों का चालान कर दिया।

बैंक के शाखा प्रबंधक शेखर डे का कहना है कि कोर्ट द्वारा रोक के बाद 23 मार्च से बैंक में कोई लेन-देन नहीं हो रहा है। इसकी जानकारी खाताधारक को दी गयी लेकिन वह गलत आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगा। उनका कहना है कि श्याम सुंदर सुंदर दो दिन पहले भी बैंक आया था और रुपये नहीं देने पर आत्मदाह करने की धमकी दिया था।

'