Today Breaking News

पैमाइश कराने पहुंचे लेखपाल को पीटा, पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही जिले के औराई तहसील क्षेत्र के पर्वतपुर गांव में जल जीवन मिशन के तहत बनने वाली पानी टंकी के लिए जमीन की पैमाइश करने शुक्रवार को पहुंची राजस्व टीम से कुछ लोगों ने दुर्व्यवहार किया। लेखपाल की एक व्यक्ति ने पिटाई कर दी। इससे काम रुक गया। 

सूचना पर पहुंची पुलिस और नायब तहसीलदार ने मामले को शांत कराया। फोर्स की मौजूदगी में वहां नापी आदि की कार्यवाही शुरू कराई गई। घर-घर शुद्ध पानी पहुंचाने के लिए शुरू की गई जल जीवन मिशन योजना के तहत जगह-जगह पानी टंकी का निर्माण कराया जा रहा है। पर्वतपुर में भी एक स्थान पर पहले से ही इसके लिए जमीन चिह्नित की गई है। 

मिशन से जुड़े इंजीनियर, काम करने वाले और राजस्व विभाग के लोग शुक्रवार की सुबह गांव में पहुंचे। करीब छह विस्वा जमीन पर टंकी का निर्माण होना है। जैसे ही लेखपाल ने पैमाइश शुरू की, वैसे ही गांव के कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। एक व्यक्ति ने लेखपाल की पिटाई कर दी। विवाद बढ़ता देख जेसीबी लेकर चालक भी चला गया। कुछ देर के लिए स्थिति तनावपूर्ण हो गई।

इसकी जानकारी जब राजस्व विभाग के अधिकारियों को हुई, तो नायब तहसीलदार अंजनी गुप्ता भी पहुंच गए। आसपास के दो-तीन थाने की पुलिस पहुंची तो मामला शांत हुआ। यहां लेखपाल रमाशंकर लाल की पिटाई करने का मामला सामने आया। नायब तहसीलदार ने कहा कि लेखपाल के साथ जिस व्यक्ति से दुर्व्यवहार किया है, उसके खिलाफ तहरीर दी जाएगी। 

जनहित से जुड़ा मामला है और जीवन जीवन मिशन के तहत टंकी निर्माण के लिए काम शुरू कराया जाना था, इसी दौरान कुछ लोगों ने विवाद कर लिया। काम कराने के लिए दूसरी जेसीबी मंगाई गई। 

जल जीवन मिशन के जमीन की पैमाइश करने दौरान हुए विवाद के मामले में शुक्रवार की शाम साढ़े छह बजे तक गोपीगंज थाने कोई तहरीर नहीं दी गई थी। सूत्रों की मानें तो तहरीर देने के लिए उप जिलाधिकारी कोतवाली में गए भी थे, लेकिन किन्हीं कारणों से तहरीर नहीं दी गई। थोड़ी देर के बाद वापस चले गए। उधर, बताया गया कि जिस समय राजस्व विभाग की टीम गांव में जा रही थी उससे पहले पुलिस को भी सूचना दी गई थी, लेकिन पुलिस को पहुंचने में देर हुई, तब तक वहां विवाद हो गया। गोपीगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने कहा कि तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

'