Today Breaking News

1 साल Disney+ Hotstar मुफ्त: पूरी फैमिली करेगी मौज; कमाल के हैं ये प्लान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. Airtel, Jio और Vi अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के पोस्टपेड प्लान पेश करते हैं जो सस्ते से लेकर महंगे प्लान तक होते हैं लेकिन बड़े फायदे के साथ आते हैं। उपयोगकर्ता फैमिली कनेक्शन के साथ-साथ व्यक्तिगत पैक दोनों प्राप्त कर सकते हैं। भले ही आपके पास चुनने के लिए कई विकल्प हों, लेकिन इन टेलीकॉम कंपनियों की कुछ प्लान्स उनके द्वारा दिए जाने वाले लाभों के लिए बेहद किफायती प्राइस टैग पर आते हैं। नीचे एयरटेल, जियो और वीआई द्वारा पेश किए गए कुछ पोस्टपेड प्लान दिए गए हैं जो एकदम पैसा वसूल प्लान हैं...

एयरटेल का फैमिली इनफिनिटी 999 प्लान

जबकि एयरटेल का सबसे महंगा पैक 1,599 रुपये के प्राइस टैग पर आता है, टेल्को फैमिली इन्फिनिटी 999 प्लान नाम का एक मिड-रेंज प्लान भी पेश करता है जो एकदम पैसा वसूल प्लान है। एयरटेल का यह प्लान 999 रुपये की कीमत पर आता है और यूजर्स को अनलिमिटेड कॉल और डेली 100 एसएमएस के साथ 200GB तक रोलओवर के साथ 150GB मासिक डेटा मिलता है। इस प्लान के सब्सक्रिप्शन के साथ, उपयोगकर्ताओं को परिवार के सदस्यों के लिए 1 रेगुलर सिम और 2 मुफ्त एड-ऑन रेगुलर वॉयस कनेक्शन मिलते हैं। यह प्लान एयरटेल थैंक्स प्लेटिनम रिवॉर्ड्स के साथ आता है जिसमें बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 साल के लिए अमेजन प्राइम (Amazon Prime) मेंबरशिप के साथ-साथ बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 1 साल के लिए Disney+ Hotstar VIP मेंबरशिप शामिल है। अन्य लाभों में एयरटेल एक्स-स्ट्रीम ऐप प्रीमियम, विंक प्रीमियम और बहुत कुछ शामिल हैं।

जियो का 799 रुपये का प्लान

जियो व्यक्तिगत और फैमिली दोनों उपयोगकर्ताओं के लिए कई पोस्टपेड प्लान पेश करता है। टेल्को के सबसे किफायती प्लान में से एक 799 रुपये की कीमत पर आता है। जियो अपने 799 रुपये के प्लान के साथ दो एडिशनल सिम कार्ड प्रदान करता है। प्लान कुल 150GB डेटा प्रदान करता है और 200GB के डेटा रोलओवर के साथ आता है। 150GB डेटा पूरा होने के बाद, उपयोगकर्ताओं से ₹10/GB शुल्क लिया जाता है। इस प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा है। इसके अलावा, जियो का 799 रुपये का प्लान Netflix, एक साल के Amazon Prime Video और Disney+ Hotstar समेत कई ओटीटी सब्सक्रिप्शन के साथ आता है।

जब Jio की फैमिली पोस्टपेड प्लान्स की बात आती है, तो मुख्य ग्राहक के पास MyJio ऐप का उपयोग करके अपने स्वेच्छा से नए / मौजूदा पोस्टपेड जियो ग्राहकों को अपने फैमिली प्लान में जोड़ने की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, परिवार के सदस्य को प्राइमरी ग्राहक द्वारा तय किए गए आवंटन में से हकदारी मिलेगी।

वीआई की इंडिविजुअल और फैमिली प्लान

वोडाफोन आइडिया या वीआई व्यक्तिगत और फैमिली पोस्टपेड प्लान अलग से पेश करता है। टेल्को द्वारा पेश की जाने वाली सबसे किफायती पोस्टपेड प्लान में से एक 699 रुपये का प्लान है। वीआई के 699 रुपये के प्लान में 100 एसएमएस/माह के साथ सही मायने में अनलिमिटेड डेटा मिलता है। यह प्लान कई एडिशनल बेनिफिट्स के साथ आता है जैसे कि Amazon Prime (Video, Music & Shopping) की 1 साल की मेंबरशिप, 1 साल के लिए Disney+ Hotstar Mobile सब्सक्रिप्शन और वीआई मूवीज और टीवी का सब्सक्रिप्शन।

दूसरी ओर, जब फैमिली पोस्टपेड प्लानओं की बात आती है, तो वीआई के पास पेश करने के लिए कई पैक हैं। वीआई के हाई-एंड फैमिली प्लान की कीमत 2,299 रुपये है और यह एक रेडएक्स प्लान भी है। हालांकि, उपयोगकर्ता 1,699 रुपये के प्लान को भी देख सकते हैं। वीआई का 1,699 रुपये का प्लान भी एक रेडएक्स प्लान है और वास्तव में अनलिमिटेड डेटा प्रदान करता है। प्लान परिवार के 3 सदस्यों के लिए कनेक्टिविटी प्रदान करता है और प्राइमरी के साथ-साथ सेकेंडरी कनेक्शन 3000 एसएमएस / माह के साथ अनलिमिटेड डेटा और वॉयस कॉल प्राप्त करते हैं।

जहां तक बेनिफिट्स की बात हैं, रेडएक्स प्लान बिना किसी अतिरिक्त लागत के टीवी और मोबाइल पर Netflix का एक साल की सब्सक्रिप्शन प्रदान करता है। यह प्लान Amazon Prime के एक साल के सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ एक साल के लिए Disney+ Hotstar मोबाइल सब्सक्रिप्शन भी प्रदान करता है। इसके अलावा, रेडएक्स प्लान्स बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू हवाई अड्डे के लाउंज तक पहुंच प्रदान करते हैं।

'