Today Breaking News

मेडिकल कालेज में आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्रा ने परखे इंतजाम - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ) दयाशंकर मिश्रा ने सोमवार को गाजीपुर में चिकित्सा सेवाओं का जायजा लिया। राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचकर निरीक्षण किया। व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने और साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। चिकित्सकों को संदेश दिया कि आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति की ताकत दुनिया ने स्वीकार की है ऐसे में यह जरूरी है कि हम अपने अस्पतालों को बेहतर सुविधाओं से युक्त बनाएं।

सोमवार की शाम राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंचे आयुष राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्रा दयालु ने व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली। मरीजों के स्वास्थ्य लाभ को लेकर चर्चा की। औचक निरीक्षण कर अधिकारियों में हडकंप मच गया। आनन फानन मेडिकल कालेज के प्राचार्य से लेकर अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए। 

राज्यमंत्री ने बिंदुवार सुविधाओं और दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली। मेडिकल कालेज के खराब हालात पर खफा भी हुए और अस्पताल में अव्यवस्थाओं को सुधार करने की बात कही। चिकित्सकों और विभागाध्यक्षों से व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली। अधिकारियों-कर्मचारियों को बेहतर स्वास्थ्य के लिए सेवाभाव दिखाने का संदेश भी दिया। इस दौरान डॉ. आनंद मिश्रा, विवेकानंद पांडे, अभिषेक पांडे समेत कई अन्य लोग शामिल रहे।

भाजपा के प्रशिक्षण वर्ग में मंत्री ने दिया सक्रियता का मंत्र

उप्र सरकार के मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने सोमवार को भाजपा के तीन दिवसीय जिला प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन सत्र को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भरता के क्षेत्र मे भारत ने विगत आठ वर्षों में जो प्रतिष्ठा हासिल किया है। भारत के बुलंदी और विकास के साथ-साथ देश आत्मनिर्भर हो, उसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकार विकास के उच्च मानक स्थापित किए। 

हम हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर है, हिन्दुस्तान के इतिहास में कभी पांच वर्षों के लिए 20 सूत्रीय कार्यक्रम निर्धारित होते थे और आज भारत के विकास के लिए विगत 5 वर्षों मे लगभग 400 से अधिक योजनाएं कार्य कर रही है। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, जिला प्रभारी अशोक मिश्रा, रामतेज पांडेय, सरोज कुशवाहा, सुनील सिंह, ओमप्रकाश राय, प्रवीण सिंह, जिला मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा आदि उपस्थित रहे।

'